Abhi Bharat

सीवान : पल्स पोलियो उन्नमूलन अभियान की सफलता को लेकर सीएस ने की टास्क फोर्स की बैठक

सीवान में बुधवार को पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान की सफलता के लिए सिविल सर्जन कार्यालय के सभागार में जिला टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया. जहां सिविल सर्जन डॉ यदुवंश शर्मा ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को आगामी 29 नवम्बर से होने वाले पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान के दौरान सावधानी बरतने का निर्देश दिया.

सिविल सर्जन ने दवा वितरण का कार्य चिकित्सा पदाधिकारी की देखरेख में कराने, घर-घर टीम के भ्रमण के दौरान नवजात बच्चों पर विशेष ध्यान देने, बाईफेजिक एक्टीविटी के दौरान प्रतिरक्षण स्थल आदि महत्वपूर्ण कार्यो का निपटारा ढंग से करने का निर्देश दिया. वहीं बैठक में विश्व स्वास्थ्य संगठन के एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट मो शमीम अहमद ने कहा कि अभियान की सफलता के लिए इट भठ्ठा औऱ छुटे हुए एरिया पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिये. डॉ प्रमोद कुमार पांडेय जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने पल्स पोलियो अभियान के अंतर्गत प्रचार-प्रसार सामग्रियों का इस्तेमाल ग्रामीण इलाकों में करने एवं अभियान के दौरान लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया. ट्रांजिट दल एवं मोबाइल टीम को जागरूक होकर दायित्वों का निर्वहन करने तथा चिमनी भट्ठा, बासा, निर्माण स्थलों आदि पर प्रतिरक्षण में तत्परता बरतने की नसीहत दी.

बैठक में सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी प्रखंड स्वास्थ्य प्रबन्धक डब्लूएचओ के मोनिटर डाटा सहायक अशोक कुमार शर्मा सहित कई लोग उपस्थित थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.