Abhi Bharat

सीवान : जमीनी विवाद में पीड़ित ने डीजीपी और डीआईजी के यहां दिया आवेदन

सीवान में महाराजगंज थाना क्षेत्र के पटेढा में हुए जमीनी विवाद के एक मामले में पीड़ित ने डीजीपी और डीआईजी के यहां आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है.

बताते चलें कि पटेढ़ा निवासी स्वर्गीय रामानंद सिहं के 71 बर्षीय पुत्र दिनेश कुमार सिंह ने महाराजगंज थानाध्यक्ष के नाम से एक आवेदन देकर यह सुचना दिया कि सर्वे नम्बर 2067,2267 रकबा 12 कट्ठा 3 धूर 10 धूरकी जमीन 25-09-1956 को दान पत्र के माध्यम से मिला था जिसपर आवेदक और विमल कुमार शाही पिता देवनन्दन शाही के बीच झंझट हुआ मामला ब अदालत सीवान में 38/2010 दायर कर सुनवाई शुरू हुआ जिसपर आवेदक दिनेश कुमार सिंह के पक्ष में एकतरफा डिग्री मिल गयी. उक्त भूखंड पर दिनांक 14.05.2022 को सुबह 11 बजें आवेदक जमीन पर गया तो देखा कि बिनोद कुमार शाही, विजय शाही, प्रमोद शाही लोहे का इंगल गाड़ रहे थे और कटयवा तार से घेर रहे थे. पुछने पर गाली गलौज करना शुरू कर दिये. जिसके बाद आवेदक भाग आया तो उसके घर में घूसकर मारपीट करने लगे. इस पर आवेदक ने आवेदन दिया तो थाना काण्ड संख्या 142/2022 दर्ज किया गया. जिसके अनुसंधानकर्ता महाराजगंज थाना में पदस्थापित एसआई ज्ञान प्रकाश को मिला था. दर्जनों बार सुचित करने के बाद भी अनुसंधानकर्ता ज्ञान प्रकाश एक बार भी जांच को नहीं गए.

आवेदक को अंदेशा हुआ कि उसके साथ कोई खेल हो सकता है. जिस पर थक हार कर आवेदक डीजीपी और डीआईजी छपरा के यहा न्याय की गुहार लगाई है. आवेदक दिनेश कुमार सिंह ने डीएसपी महाराजगंज पोलस्त कुमार, एसपी सीवान को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है कि एस आई ज्ञान प्रकाश को सही अनुसंधान कर मुझे न्याय दिला दिया जाय. (समरेंद्र कुमार ओझा के साथ विनय कुमार पांडेय की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.