Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया के पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी पर लगाए कई आरोप

सीवान में बड़हरिया प्रखंड के पंचायत समिति सदस्यों ने बड़हरिया प्रखंड कार्यालय में पदस्थापित बीपीआरओ सह पंचायती राज पदाधिकारी सूरज कुमार पर घूस मांगने और दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए एक आवेदन आला अधिकारियों को सौंपा है.

करीब डेढ़ दर्जन पंचायत समिति सदस्यों का हस्ताक्षर युक्त आवेदन सौंपते हुए पंचायत समिति सदस्यों ने आरोप लगाया है कि पंचायती राज पदाधिकारी सह प्रखंड सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सूरज कुमार का व्यवहार बीडीसी सदस्यों के प्रति सकारात्मक नहीं है. बीडीसी सदस्यों से दुर्व्यवहार करते हैं. योजना को खोलने के नाम पर कमीशन मांगते हैं. पंचायत समिति सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया है कि सूरज कुमार बीडीसी सदस्यों को औकात में रहने की नसीहत देते हैं तथा उनका रवैया प्रखंड में पंचायत समिति सदस्यों के प्रति निरंकुश हो गया है. सूरज कुमार बार-बार आला अधिकारियों का भय दिखाते हैं तो उन्हें गलत मामले में फंसा दिया जाएगा और योजनाओं को खोलने के नाम पर 40% की कमीशन की मांग करते हैं, नहीं देने पर अंजाम भुगतने की बात करते हैं.

इस तरह के आरोप पंचायत समिति सदस्यों ने लगाया है पंचायत समिति सदस्यों के डेढ़ दर्जन हस्ताक्षर युक्त आवेदन सौंपा गया है. इसमें आला अधिकारियों को भी भेजने की बात की गई है. पंचायत समिति सदस्यों में लाधिकारी, उप विकास आयुक्त, जिला पंचायती राज पदाधिकारी को अपना आवेदन सौपा है. वहीं इस संबंध में सूरज कुमार ने बताया कि आरोप बेबुनियाद है. 39 पंचायत समिति सदस्यों का योजना लिया गया हैै. पक्ष हो या विपक्ष किसीी के साथ भेदभाव नहीं कियाा गया. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.