Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में नहीं थम रही बाइक चोरी की घटना

सीवान के बड़हरिया मुख्य बाजार में इन दिनों बाइक चोर गिरोह सक्रिय है. बीते शनिवार को गोपालगंज जिले के मोगल बीरईचा गांव निवासी गोविंदा माझी अपनी बाइक लेकर बड़हरिया बाजार करने आया था और अपनी फैशन प्रो मोटरसाइकिल बड़हरिया के मनीर मार्केट के सामने खड़ी करके बाजार में जैसे ही गया उसकी बाइक चुरा ली गई.

पिछले कुछ दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो बाइक चोरी की वारदात में एकतरफा बढ़ोतरी हुआ है. बड़हरिया बाजार का ऐसा कोई इलाका नहीं है जहां से बाइक चोरी ना गई हो. भीड़-भाड़ और मुख्य बाजार के इलाके से तो बाइक नजर फिरते हैं गायब हो रही है. बड़हरिया बाजार में बाइक चुराने वाला गिरोह सक्रिय है और पुलिस इस मामले में निष्क्रिय बनी हुई है. पुलिस की इसी निष्क्रियता का फायदा चोर गिरोह उठा रहा है. बाइक चुराने के बाद चोर इन वाहनों को कहां खपा रहे हैं यह भी जांच का विषय है.

बड़हरिया में हर दो-तीन रोज के बाद बाइक चोरी की घटना सामने आ ही जाती है. जिसका प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पीड़ित को थाने का चक्कर भी लगाना पड़ता है. तब जाकर प्राथमिकी दर्ज की जाती है. अब देखना है कि जिले के नए पुलिस कप्तान की नजर बड़हरिया में चोरों के खिलाफ इस विफल करवाई पर कब और कहां तक पड़ती है और कहां तक इसका प्रभाव चोरों के आतंक पर पड़ता है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.