Abhi Bharat

सीवान : जेल में कैदी ने फांसी लगा किया खुदकुशी का प्रयास, गंभीर हालत में पटना रेफर

सीवान मंडल कारा में बुधवार की शाम एक कैदी ने फांसी लगाकर खुदकुशी का प्रयास किया. चिंताजनक हालत में कैदी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया. कैदी की पहचान महाराजगंज थाना क्षेत्र के जिगरहवा गांव निवासी स्वर्गीय हरिलाल राम के पुत्र छोटेलाल राम के रूप में हुई है.

घटना के सम्बंध में जेल अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया की कैदी छोटेलाल राम अपने ही सगे भाई की हत्या के मामले में बंद था, जो की 302 का मुजरिम हैं. वह 16 जुलाई 2020 से बंद था. पिछले कुछ दिनों से अपने केस को लेकर काफी परेशान चल रहा था. आसपास के कैदियों से मिली जानकारी के अनुसार, घायल कैदी अपनी पत्नी से बहुत परेशान चल रहा था. अन्य कैदियों को अपने केस और पत्नी के बारे में चर्चा किया करता था. जेल से छूटने के लिए सभी प्रयास कर रहा था. कैदी वार्ड संख्या-19 में रहता था.

बुधवार की शाम करीब सात बजे के आस पास कैदियों की गिनती हो रही थी, तभी चुपके से छोटेलाल गैस गोदाम में चला गया. जहां करकट में लगे पाइप में गमछा का फंदा बनाया और उसमें झूल गया लेकिन गिनती कर रहे सुरक्षाकर्मियों को यह मालूम हुआ कि एक कैदी गायब है, जिसकी खोजबीन शुरू हुई. इधर-उधर जांच की गई तो देखा गया कि गैस गोदाम में कैदी फंदे से लटक रहा है. जिसके बाद उसे तुरंत उतारा गया और सदर अस्पताल में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया. ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर मुकेश कुमार ने बताया कि कैदी की स्थिति बेहद नाजुक है. इसके कारण रेफर कर दिया गया है. वहीं जेल अधीक्षक ने बताया कि पीएमसीएच के डॉक्टरों ने उपचार कर पुनः गुरुवार को सीवान जेल के लिए डिस्चार्ज कर दिया है, गंभीर हालत नहीं है, सब कुछ नॉर्मल है. (अमन राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.