Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में बीडीओ द्वारा जारी आदेश को लेकर शिक्षकों में आक्रोश, डीएम के पास आवेदन देकर की मोबाइल और नेट खर्च के रुपए की मांग

सीवान के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शिव शंकर झा द्वारा संयुक्त आदेश पत्रांक 576 के द्वारा दिनांक 31.3.2022 को प्रखंड के सभी सरकारी विद्यालय 1 अप्रैल से प्रातः कालीन सत्र में 6:30 बजे से शुरू होंगे और सभी प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक शिक्षिका 6:30 बजे तक विद्यालय में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे और सभी प्रधानाध्यापक 6:45 बजे तक उपस्थिति पंजी का फोटो व्हाट्सएप पर प्रधानाध्यापक ग्रुप में भेजना सुनिश्चित करेंगे. ऐसा नहीं करने पर प्रधानाध्यापक सहित विद्यालय के सभी शिक्षकों को अनुपस्थित माना जाएगा तथा नियमानुसार विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

यह संयुक्त आदेश जैसे ही जारी किया गया. प्रखंड के सभी शिक्षकों में हड़कंप मच गया और प्रखंड के सभी शिक्षक अपने शिक्षक संघ के माध्यम से जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर आवेदन के माध्यम से प्रखंड विकास पदाधिकारी से मोबाइल + नेट खर्च की राशि की मांग कर डाली. बताते चलें कि पहले से सरकारी विद्यालय के सभी शिक्षक प्रधानाध्यापक व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हुए हैं. वह प्रधानाध्यापक ग्रुप किस मोबाइल और नेट खर्च से चलता है. उस व्हाट्सएप ग्रुप के लिए सरकारी विद्यालय के सभी शिक्षकों के पास मोबाइल और नेट खर्च के लिए साधन उपलब्ध है, लेकिन वही प्रखंड विकास पदाधिकारी और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सभी विद्यालय के शिक्षकों को 6:30 बजे उपस्थित होने और 6:45 तक सभी प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक/ शिक्षिका को उपस्थिति पंजी का फोटो व्हाट्सएप ऐप पर प्रधानाध्यापक ग्रुप में भेजने के लिए प्रपत्र के माध्यम से आदेश जारी किया गया. वहीं शिक्षकों द्वारा मोबाइल और नेट खर्च की राशि की मांग की जाने लगी.

सभी सरकारी विद्यालय के सरकारी गुरुजी को इस आदेश से लगा कि अब समय से विद्यालय आना और जाना होगा. क्यों न जिले के वरीय पदाधिकारी के पास शिक्षक संघ के माध्यम से आवेदन देकर दबाव बनाया जाए, ताकि विद्यालय में समय से आने जाने से छुटकारा मिल जाए, क्योंकि गुरु जी को विद्यालय में असमय पहुंचने और समय से पहले विद्यालय छोड़ना जन्मसिद्ध अधिकार मिला हुआ है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.