Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया के कर्बला में लगने वाला मोहर्रम का मेला शांतिपूर्ण संपन्न

सीवान के बड़हरिया में मंगलवार को मोहर्रम का पर्व क्षेत्र में पूर्ण उत्साह के साथ शांतिपूर्ण ढंग से मनाया गया. मोहर्रम पर्व को लेकर प्रखंड प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. जिन जगहों पर किसी भी प्रकार से असामाजिक तत्वों के सक्रिय होने की संभावना थी उन तमाम जगहों पर एक दिन पहले ही लाइट और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे.

मोहर्रम के दिन अगले सुबह से ही प्रखंड के अंचलाधिकारी अनिल कुमार श्रीवास्तव तथा थानाध्यक्ष प्रवीण प्रभाकर सहित आरओ राकेश आनंद, एसआई अमित कुमार वर्मा, शैलेश कुमार सिंह, राजकुमार कश्यप पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों एवं थाने के पदाधिकारियों के साथ क्षेत्र में दौरे के लिए निकल पड़े थे. सभी महत्वपूर्ण चौक चौराहे पर सुरक्षा बलों के साथ पदाधिकारियों की तैनाती की गई थी. सुबह का अखाड़ा थाना चौक पर करीब 3:00 बजे तक पहुंच चुके थे. अखाड़े में शामिल लोगों ने चौक पर पूर्ण उत्साह के साथ खूब करतब बाजी की. इस दौरान काफी संख्या में भ्रमण हेतु महिलाओं का आगमन भी हुआ था. कुल मिलाकर मोहर्रम पर्व जबरदस्त उत्साह के साथ मनाया गया. वही संध्या अखाड़े की बात करें तो इस वक्त के कार्यक्रम में भीड़ भाड़ सुबह से अधिक होने की संभावना थी जिसे ध्यान में रखते हुए 2:00 बजे से पुनः प्रखंड प्रशासन के अधिकारी काफी संख्या में अलग-अलग जगहों पर तैनात किए गए सुरक्षाकर्मियों से मिलजुल कर उचित दिशा निर्देश देने में लगे हुए थे.

मालूम हो कि सबसे पहले लौवान का अखाड़ा संध्या 6:00 बजे कर्बला चौक पर पहुंचा, इसके बाद बारी बारी से अखाड़ों का आगमन कर्बला में हुआ. अखाड़े में काफी भीड़ भाड़ को देखते हुए, सड़क के दोनों तरफ प्रशासन द्वारा पर्याप्त जगह बना दिए गए थे ताकि किसी भी प्रकार से अखाड़ा आगमन के दौरान लोगों को असुविधा नहीं हो, गौरतलब है कि कोरोना काल के बाद यह पहला मोहर्रम पर्व पहले की भांति धूमधाम से मनाया गया. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.