Abhi Bharat

सीवान : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भाजपा के बिहार जन संवाद में की शिरकत, एनडीए के नेतृत्व में नीतीश कुमार की सरकार बनने का किया दावा

सीवान में शनिवार को वरिष्ठ भाजपा नेता और झारखंड के मुख्यमंत्री रहे रघुवर दास पहुंचे, जहां उन्होंने भाजपा के आयोजित कार्यक्रम बिहार जनसंवाद में शिरकत किया. वहीं रघुवर दास के आगमन के पूर्व शहर में जगह-जगह पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया.

बता दें कि शहर के भगवान पैलेस में आयोजित बिहार जनसंवाद कार्यक्रम में शिरकत करने से पूर्व रघुवर दास ने पत्रकारों से बातचीत की. जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई की उपलब्धियों का जमकर बखान किया. वहीं उन्होंने केंद्र सरकार की विपक्ष कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद कांग्रेस और नेहरू परिवार ने देश पर अपने मालकियत समझ ली थी जिसे भारतीय जनता पार्टी ने बदलने का काम किया है. उन्होंने कहा कि उसी तरह बिहार में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी परिवारवाद और वंशवाद को बढ़ावा देते हुए राज्य पर अपनी स्थाई हुकूमत समझ ली थी, जिसे एनडीए की सरकार ने उखाड़ फेंकने का काम किया. उन्होंने कहा कि लालू यादव के 15 साल के साम्राज्यवाद को नीतीश कुमार ने खत्म करने का काम किया है और इस बार भी नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी. हालांकि पत्रकारों के इस सवाल पर रघुवर दास निरुत्तर हो गए कि क्या वजह है कि इंडिया के नेतृत्व में बिहार में सीएम का चेहरा केवल नीतीश कुमार ही होते हैं.

इसके बाद उन्होंने पत्रकारों के कई अन्य सवालों का जवाब दिया बगैर ही समय का हवाला देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस से निकल बिहार जन संवाद कार्यक्रम की शुरुआत कर दी. जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया. कई लोगों ने जहां उन्हें पुष्प गुच्छ और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया वहीं कुछ नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उन्हें तलवार भी भेंट की.

मौके पर सदर भाजपा विधायक व्यास देव प्रसाद, पूर्व भाजपा सांसद ओम प्रकाश यादव, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष संजय कुमार पांडेय, प्रमिल कुमार गोप, भाजपा नेता देवेंद्र गुप्ता, प्रशांत कुमार, गोविंद बासु, बबलू कुमार साह और हैप्पी कुमार यादव एवं मुकेश कुमार बंटी आदि मौजूद रहे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.