Abhi Bharat

सीवान : पैक्स चुनाव को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक

सीवान में शनिवार को जिला पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने अपने कार्यालय कक्ष में आगामी पैक्स चुनाव से संबंधित निर्वाचन कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

समीक्षा के क्रम में जिला सहकारिता पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि पैक्स चुनाव से संबंधित सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गयी है. 15 फरवरी को होने वाले 47 पैक्सों का चुनाव जिला के कुल 260 मतदान केंद्रों पर किया जाएगा. यह चुनाव 81 लोकेशन पर संपन्न होगा। मतदान की अवधि पूर्वाहन 6:30 बजे से अपराहन 4:30 तक होगा. मतगणना मतदान के तुरंत पश्चात आरंभ होगी. मतगणना के लिए संबंधित प्रखंड मुख्यालय में 16 मतगणना केंद्र बनाए गए है. चुनाव के सफल एवं सुगम संचालन हेतु विधि व्यवस्था बहाल करने के उद्देश्य से कुल 47 जोनल दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी तथा मतगणना स्थल पर 34 दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए है.

जिलाधिकारी ने कहा कि संबंधित प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी मतगणना स्थल पर मतगणना समाप्ति तक उपस्थित रहकर सम्पूर्ण मतगणना का अनुश्रवण करेंगे एवं प्रत्येक दो घंटे के अंतराल पर खैरियत प्रतिवेदन जिला नियंत्रण कक्ष को उपलब्ध कराएंगे. उन्होंने कहा कि संबंधित पैक्स चुनाव संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत पर जिला नियंत्रण कक्ष है के दूरभाष संख्या 06154 242000 पर संपर्क किया जा सकता है. इस मौके पर अपर समाहर्ता उप विकास आयुक्त सहित पैक्स चुनाव से संबंधित सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.