Abhi Bharat

सीवान : डीएम ने नवजात बच्चे को दो बूंद जिंदगी की खुराक पिलाकर की पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत

सीवान में रविवार को पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ डीएम अमित कुमार पांडेय ने सदर अस्पताल के मॉडल टीकाकरण केंद्र में एक नवजात बच्चे को दो बूंद जिदंगी की खुराक पिलाकर कर की. अभियान के तहत जिले में 5 लाख 87 हजार 264 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है. यह अभियान 11 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक पूरे जिले में चलेगा.

वहीं अभियान का शुभारंभ करते हुए डीएम अमित कुमार पांडेय ने कहा कि पोलियो मुक्त सीवान बनाने के लिए हर जिलेवासियों को अपने शून्य से लेकर 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलानी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोई छूटना नहीं चाहिए. छुटे हुए बच्चे को बी टीम में जरूर पिलाये घुमंतू और ईट भठ्ठों पर कार्य करने वाले लोगों के बच्चों को आवश्यक रूप से खुराक पिलाने को कहा. वहीं सिविल सर्जन वाईएन शर्मा ने बताया कि अभियान के तहत 5 लाख 26 हजार 802 घरों को चिह्नित किया गया है. अभियान में 1302 कर्मी डोर-टू-डोर दवा पिलाएंगे. वहीं चौक-चौराहों, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर दवा पिलाने के 148 ट्रांजिट टीम व ट्रेन के अंदर घूम-घूम कर दवा पिलाने के लिए 35 मोबाइल टीम को लगाया गया है. अभियान में कोई लापरवाही न हो इसके लिए 475 सुपरवाइजर की तैनाती की गई है.

मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डीआइओ डॉ प्रमोद कुमार पांडेय, उपाधीक्षक डॉ एमके आलम, डॉ जीएस पांडेय, एसएमओ डॉ शैली गोखले, डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन, मैनेजर एसरारुल हक, डीपीसी इमामुल होदा, अशोक कुमार शर्मा, शमीम अहमद मनोज कुमार यादव शाहिल अर्सलान, विजय वर्मा, किशोर आदि लोग उपस्थित रहें. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.