Abhi Bharat

सीवान : बलिदान दिवस पर बड़हरिया में भाजपा ने किया जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद

सीवान में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की बड़हरिया मंडल द्वारा प्रखंड में समारोह आयोजित कर जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाई गयी. इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण किया.

बता दें कि हरदिया में भाजपा कार्यकर्ता सुरेश पांडेय के दरवाजे पर एक साथ जुटे. कार्यक्रम की अध्यक्षता सदर मंडल अध्यक्ष जयप्रकाश गौतम ने किया. इस अवसर पर अध्यक्ष जयप्रकाश गौतम ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी हम सबों के आदर्श हैं. उनकी प्रेरणा और सोच को आधार मानकर भाजपा पूरे देश में काम कर रही है. आज समय आ गया है जब मुखर्जी जी के सपनों को साकार किया जाए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सपनों को साकार करने के लिए लगे हुए हैं. उनकी इच्छा थी कश्मीर भारत का अभिन्न अंग हो. इस कारण वहां के लिए विशेष नियम संविधान, झंडा, नहीं होनी चाहिए संपूर्ण भारत में एक नियम एक संविधान एक झंडा हो इसके लिए शमा प्रसाद मुखर्जी संघर्ष करते रहे और कश्मीर में ही बलिदान हो गए. उनके सपनों को साकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर से धारा 370 हटाकर कर दिया. इस निर्णय का स्वागत पूरे देश में किया गया. पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रदीप सिंह ने कहा कि आज भारत अखंड होने के कगार पर है. उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान से भी भारत पूरी तरह निपट लेगी. उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने का आह्वान किया.

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष जयप्रकाश गौतम, पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रदीप सिंह, मंडल महामंत्री मनोज कुशवाहा, मंडल उपाध्यक्ष सुरेश पांडे, मंडल उपाध्यक्ष प्रेम प्रकाश सोनी, पूर्व महामंत्री सुदीश सिंह, भाजपा पंचायत अध्यक्ष उमेश प्रसाद उर्फ नेताजी, रितिक पांडेय एवं अतुल पांडेय आदि कार्यकर्ता शामिल थे. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.