Abhi Bharat

सीवान : हाईब्रिड मोड में प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार की बैठक आयोजित

सीवान में शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार भवन में प्राधिकार के सचिव एनके प्रियदर्शी की अध्यक्षता में एक बैठक बुलाई गई. इस बैठक में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी समेत सारे पदाधिकारी गण उपस्थित थे. जिसमे 10 जुलाई को हाइब्रिड मोड में प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के संबंध में विचार विमर्श किया गया.

सचिव ने बताया की कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए उक्त आयोजन को सफल बनाना है. सचिव ने कहा कि सारे न्यायाधीशों को पारा लीगल वोलेंटियर का मोबाइल उपलब्ध करा दिया गया है ताकि पक्षकारों को सूचित किया का सके. साथ ही साथ जिले के सभी थानाध्यक्षो को पक्षकारों का मोबाइल और व्हाट्सएप्प उपलब्ध करा दिया गया है, जिससे राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन की सूचना सुनिश्चित की जा सके. उन्होंने बताया कि जो लोग जिले से बाहर है या देश के किसी कोने में हैं, वे यदि चाहे तो वही से संबंधित न्यायालय या लोक अदालत के फ्रंट आफिस को आधार की छायाप्रति के साथ सुलह हेतु एक लिखित आवेदन भेज सकते हैं, निश्चित तौर पर उसका निष्पादन किया जाएगा. वहीं उन्होंने कहा कि सारे सुलहनिया वादों को चिन्हित कर पक्षकारों को सूचित किया जाए.

बैठक में जितेंद्र कुमार द्वितीय, इंचार्ज सीजेएम नितेश कुमार, सारिका वहालिया, अरूण तिवारी, वसीम अकरम खान, पुष्पेंद्र कुमार पांडेय, शम्भू दास, आनंद कुमार त्रिपाठी, हेना मुस्तफा, राघवेंद्र शरण पांडेय, प्रसेनजित सिंह, अनुराग मिश्रा, मनीष मिश्रा, राकेश कुमार पांडेय, सुशील प्रसाद सिंह, पूजा आर्या एवं स्वेता सिंह समेत अनेक न्यायायिक पदाधिकारी उपस्थित थे. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.