Abhi Bharat

सीतामढ़ी : बदायूं और मुजफ्फरपुर में हुए गैंगरेप के विरोध में युवा कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च

सीतामढ़ी में गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में हुए महिला के साथ गैंगरेप कर हत्या और बिहार के मुजफ्फरपुर में नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च निकाल प्रदर्शन किया.

बता दें कि जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो शम्स शाहनवाज के नेतृत्व में स्थानीय वीर कुंवर सिंह चौक से मेहसौल चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया. वहीं इस अवसर पर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो शम्स शाहनवाज ने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार दोनों ही प्रदेशों में महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. उत्तर प्रदेश में राम राज्य की स्थापना का दावा करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन में महिलाओं के खिलाफ अपराध तेज़ी से हो रहे है. हाथरस की बेटी के बाद अब बदायूं में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वालों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी. दूसरी ओर वैशाली की बेटी गुलनाज को इंसाफ दिलाने में नाकाम रही नीतीश सरकार के सुशासन राज में मुजफ्फरपुर के सकरा की नाबालिग छात्रा को सरेआम अगवा कर गैंगरेप कर दिया गया. शम्स ने कहा कि बेटियों का अपमान अब हिन्दुस्तान बर्दाश्त नहीं करेगा. यदि इन दोनों मुख्यमंत्रियों से बेटियों की सुरक्षा नहीं हो सकती तो चूड़ियां पहनकर बैठ जाए.

कैंडल मार्च में अफ़रोज़ आलम, सेराज अहमद, रंजीत कुमार, नसीम अहमद, नीतीश कुमार, मनोज कुमार, मो मोख्तार, शकील अहमद, शम्स अल्तमस, मो रिज़वान, चुन्नु कुमार, दिनेश कुमार, पप्पू यादव, मो हफीजुल, सोनू कुमार, मो महताब, मुन्ना, नवीन सिंह, संजय सिंह, स्माइल स्टार आदि मुख्य रूप से मौजूद थे. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.