Abhi Bharat

सीतामढ़ी : मुख्यमंत्री ने वर्चुअल टूर के माध्यम से दो विद्यालयों में चल रहे सामुदायिक किचेन की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

सीतामढ़ी में सोमवार को जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को वर्चुअल माध्यम से सामुदायिक किचेन की व्यवस्थाओं से अवगत कराया. वहीं मुख्यमंत्री ने भोजन कर रहे कई लोगो से बात कर खाना की गुणवत्ता आदि का फीडबैक लिया.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल माध्यम से कोरोना काल मे गरीब, मजदूर, जरूरतमंद लोगो के लिए नगरपालिका स्कूल सीतामढ़ी एवं कन्या मध्य विद्यालय पुपरी चल रहे सामुदायिक रसोई का जायजा लिया. जिलाधिकारी अभिलाषा शर्मा ने मुख्यमंत्री को बताया कि वर्तमान में जिले में 10 सामुदायिक रसोई संचालित है, अब तक लगभग 15000 लोगो को भोजन करवाया जा चुका है. प्रतिदिन दिन-रात मिलाकर औसतन 1100 लोग खाना खा रहे है. उन्होंने कहा कि सभी दिन के लिए अलग-अलग मीनू बनाया गया है। उन्होंने कहा कि सभी सामुदायिक रसोई में कोविड गाइड लाइन का पूर्णतः पालन किया जाता है. उन्होंने कहा कि नगरपालिका मध्य विद्यालय स्थित इस सामुदायिक रसोई में प्रतिदिन दिन-रात मिलाकर लाहभग 300 लोग खाना खा रहे है, साथ ही ई रिक्शा के माध्यम से लगभग 150 भोजन का पैकेट सदर अस्पताल सहित अन्य स्थानों में जरूरतमंद लोगो दिया जाता है. उन्होंने कहा कि यहां आने वाले सभी लोगो के लिए कोरोना जांच की भी सुविधा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल माध्यम से भोजन कर रहे कई लोगो से बात भी की.

मुख्यमंत्री ने खाना की गुणवत्ता एवं मीनू के सबंध में भी लोगो से जानकारी लिया. उन्होंने रसोई घर, हाथ धोने का स्थान, पंजीकरण स्थल, प्रतीक्षा स्थल आदि का भी अवलोकन किया एवं व्यवस्था से काफी संतुष्ट नजर आए. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.