Abhi Bharat

सीतामढ़ी : सुरसंड बीडीओ ने समुदायिक शौचालय का किया उद्घाटन

सीतामढ़ी में सुरसंड प्रखंड के पठनपुरा पंचायत के वार्ड आठ में गुरूवार को समुदायिक शौचालय का उद्घाटन हुआ. प्रखंड विकास पदाधिकारी देवेंद्र कुमार ने फीता काटकर शौचालय का उद्घाटन किया.

उद्घाटन उपरांत बीडीओ देवेंद्र कुमार ने आमसभा का आयोजन कर समुदायिक शौचालय के बारे में लोगों के बीच इसके विशेषता के बारे में बताते हुए कहा कि प्रखंड में सबसे पहले पठनपुरा पंचायत में ही शौचालय का निर्माण कराया गया है, जिससे सैकड़ों लोगों को इसका लाभ मिल पाएगा. बीडीओ ने कहा कि किसी कारणवश जो व्यक्ति अपने घर पर लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय निर्माण न करा सके हो वैसे लोगों के लिए समुदायिक शौचालय का निर्माण कराया गया है. साथ में इसका कमीटी भी गठन किया गया है, जिससे इसका रखरखाव किया जा सके. बीडीओ ने कमीटी के सदस्यों को चाबी सौपते हुए नेक कार्य बताया.

वहीं मुखिया पति सच्चिदानंद राय उर्फ मोहन राय ने बताया कि करीब तीन लाख के लागत राशि से इस शौचालय में पानी टैंक, नल, फ्लस्क समेत अन्य सुविधा उपलब्ध कराया गया है. मौके पर बीडीओ देवेंद्र कुमार, मुखिया अनिता देवी, सच्चिदानंद राय, शुशील शर्मा, रामनाथ साह जहांगीर अंसारी, पप्पू कुमार, प्रबोध कुमार मौजूद, लक्षमण सिंह थे. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.