Abhi Bharat

सीतामढ़ी : कभी पुपरी का धरोहर हुआ करता था लालचंद मदन उच्च विद्यालय, आज गिरने के कगार पर

सीतामढ़ी में पुपरी स्थित लालचंद मदन उच्च विद्यालय कभी पुपरी का धरोहर हुआ करता था और आज की अपनी पहचान को ख़ोकर विरान पड़ा है. पुपरी के युवाओं की टीम “युवा सेवा दल”राज भूषण प्रसाद के नेतृत्व में युवाओं ने यह विद्यालय बनवाने को लेकर एक लंबी लड़ाई को जारी रखा है.

विद्यालय के अध्यापकों ने सीतामढ़ी की आवाज टीम से बात करते हुए कहा की छात्रों के द्वारा कई बार यह विद्यालय बनवाने को लेकर हंगामा किया गया है लेकिन आज तक शासन प्रशासन की ओर से किसी भी तरह की शुद्ध नहीं ली गयी युवाओं के द्वारा कई बार प्रतिलिपि सौंप बिहार सरकार, शिक्षा पदाधिकारी को अवगत कराया जा रहा चूका है लेकिन बिहार सरकार और शिक्षा पदाधिकारी दोनों ही इसपे मौन साधे हुए हैं.

एक बार पुनःयुवाओं ने प्रतिलिपि लिखकर बिहार सरकार,शिक्षा पदाधिकारी,अनुमंडल पदाधिकारी पुपरी, सुरसंड विधानसभा क्षेत्र विधायक दिलीप राय को अवगत कराते हुए यह बताने की एक कोशिश की है की लालचंद मदन उच्च विद्यालय बहुत ही जर्जर हालातों में है यह कभी भी गिर सकता है इसलिए विद्यालय में आयोजित परीक्षा में बच्चों को सड़क एवं स्टेशन परिसरों में बैठकर परीक्षा देना पड़ता है.

युवाओं के द्वारा लिखी गई प्रतिलिपि में विद्यालय में पढ़ रहे बच्चे एवं पढ़ाने वाले शिक्षक दोनों के ही जीवन को लेकर खतरे की आशंका भी जाहिर की गई है, युवाओं ने अपनी उपेक्षा जाहिर करते हुए विद्यालय के हजारों छात्रों एवं शिक्षकों के भविष्य के साथ हो रहे इस खिलवाड़ को रोकने को लेकर आग्रह कर कहा गया है कि शहर के अमूल्य विद्यालय का नव निर्माण करवाया जाए. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.