Abhi Bharat

सीतामढ़ी : दवाओं की कालाबाजारी और उपलब्धता को लेकर दवा दुकानों की हुई जांच

सीतामढ़ी के सुरसंड नगर पंचायत क्षेत्र भर में गुरूवार को पुपरी के अनुमंडल पदाधिकारी नवीन कुमार के निर्देश पर दर्जन भर दवा दुकानों का निरीक्षण किया गया.

बता दें कि निरीक्षण के दौरान दुकान में कोरोना में उपयोगिता वाले दवाओं का स्टॉक, जैसे पारासीटामॉल, डॉक्सीसाइक्लीन, विटामिन सी, जिंक, एजिथ्रोमाइसिन जैसे आवश्यक दवाओं की उपलब्धता और कालाबाजारी की जांच की गई. वहीं दवा दुकानों की अनुज्ञप्ति, दवाओं की खरीद और बिक्री, दवाओं पर लिखित मूल्य पर दवा उपलब्ध जैसे अहम पहलुओं की भी जांच की गई. सुरसंड शहर में स्थित शिवेश एन्ड ब्रदर्स मेडिकल हॉल, श्याम मेडिकल हॉल, कृष्णा मेडिकल हॉल, जितेंद्र मेडिकल हॉल, नवीन मेडिकल हॉल, दिवाकर मेडिकल हॉल, तिवारी मेडिकल हॉल, राकेश मेडिकल हॉल, समेत दर्जन भर से अधिक दवाओं के थोक और खुदरा विक्रेता के दुकानों का निरीक्षण किया गया.

इस दौरान सुरसंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी देवेंद्र कुमार ने पाया कि सुरसंड के दवा दुकानों में कोरोना में जरूरत से संबंधित सभी आवश्यक दवाओं की उपलब्धता भरपूर मात्रा में है और दवाओं की खरीद एवं बिक्री सामान्य है, दवाओं के आवागमन में कोई परेशानी नहीं हो रही है. बीडीओ देवेंद्र कुमार ने कहा कि सभी दुकानदार इस आपदा से लड़ने में प्रशासन का सहयोग करें, आवश्यक दवा हमेशा उपलब्ध कराएं, खरीद बिक्री का ब्यौरा रखें, साथ ही निर्धारित मूल पर दवा बेंचे अन्यथा गड़बड़ी करने पर कार्रवाई सुनिश्चित है. मौके पर अंचल अधिकारी संजय कुमार एवं इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद समेत कई अधिकारी व सिपाही कर्मी मौजूद रहें. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.