Abhi Bharat

नालंदा : डीलर की मनमानी के खिलाफ लाभुकों ने किया प्रदर्शन

नालंदा में गुरुवार को पीडीएस डीलर की मनमानी के खिलाफ लाभुकों ने जमकर प्रदर्शन किया. घटना बिहारशरीफ के वार्ड संख्या 10 टिकुलीपर मोहल्ले की है.

बता दें कि एक ओर जहां राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान गरीबों को मुफ्त अनाज देने की घोषणा की गई है. वहीं दूसरी ओर डीलरों की मनमानी से लोग काफी परेशान हैं. बिहारशरीफ वार्ड संख्या 10 टिकुलीपर मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि पिछले तीन दिनों से अनाज लेने के लिए डीलर के पास आ रहे थे तो डीलर कभी पौश मशीन का नेटवर्क खराब होने तो कभी भीड़ अधिक होने के कारण अनाज देने में आनाकानी कर रहे थे. आज जब फिर वे लोग अनाज लेने पीडीएस दुकान पहुंचे तो दुकानदार पूर्व से ही ताला लगाकर फरार था. इस बाबत जब लोगों ने डीलर से संपर्क साधा तो उन्होंने अनाज खत्म होने की बात बताई. लोगों का आरोप है कि बेवजह लोगों को डीलर द्वारा परेशान किया जाता है. यदि अनाज का आवंटन ही नहीं हुआ था तो हम लोगों को तीन दिन पूर्व ही क्यों नहीं बता दिया गया था.

वहीं डीलर सुधा शर्मा के पति सुनील शर्मा ने बताया कि महज 40 क्विंटल ही अनाज दिया गया था, जिसका उन्होंने लोगों के बीच वितरण कर दिया है. ऐसे में सोचने वाली बात यह है कि यदि उनके पास लाभुकों की संख्या अधिक थी तो उन्हें महज 40 क्विंटल ही अनाज किस आधार पर दिया गया या फिर वे गरीबों की हक मारी कर खुद को ईमानदार बता रहे हैं. यह जांच का विषय है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.