Abhi Bharat

सहरसा : तेजस्वी यादव ने सीएम और स्वास्थ्य मंत्री पर साधा निशाना, बिजली के अभाव में मोबाइल के लाइट पर इलाज के लिए दिया बधाई

सहरसा में मंगलवार की शाम को सदर अस्पताल में बिजली के कट जाने पर मोबाइल की लाइट पर सर्प दंश से पीड़ित बच्चे के हुए इलाज पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री पर जमकर तंज कसा है.

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीटर हैंडल से सीएम और स्वास्थ्य मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा है कि कोसी क्षेत्र के मंत्रियों को बधाई देना मत भूलियेगा. उन्होंने ने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के अब तक के सबसे विफल और बड़बोले स्वास्थ्य मंत्री पांडेय को 45 मिनट तक बिजली और ऑक्सीजन के अभाव में टॉर्च से इलाज करने की अति आधुनिक पद्धति खोजने पर बधाई भेज दीजिये. तेजस्वी यादव ने यह भी लिखा है कि कोसी क्षेत्र के कथित बड़े-छोटे मंत्रियों को भी बधाई देना मत भूलियेगा.

दरअसल, पूरा मामला सहरसा सदर अस्पताल का है जहां एक मासूम बच्चा का इलाज मोबाइल टॉर्च की रोशनी में की गई. हद की बात तो ये थी कि 45 मिनट तक कटी रही बिजली और नहीं था जनरेटर में डीजल उपलब्ध. जिसके कारण अस्पताल के डॉक्टर ने मोबाइल टॉर्च की रोशनी के सहारा ही लेकर इलाज करना शरू कर दिया. जिले के महिषी प्रखंड के आरा पट्टी निवासी रंजीत साह के 10 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार को सांप ने डस लिया था, जिसके बाद बच्चे को सदर अस्पताल में भर्ती कराया था. उस बच्चे का ऑक्सीजन लेवल 30% पर था, लेकिन सदर अस्पताल बिजली नहीं रहने के कारण बच्चे को ऑक्सीजन तुरंत नहीं दी जा सकी. लेकिन किसी तरह अस्पताल कर्मी ऑक्सीजन सिलेंडर लाया. इस कारण काफी समय बर्बाद हो गया. हालांकि किसी तरह ऑक्सीजन बच्चे को लगा दिया गया. अहम बात ये रहा कि अस्पताल के कर्मी ने मोबाइल टॉर्च के रोशनी से मासूम का इलाज करना शरू कर दिया. अस्पताल परिसर में लगे जनरेटर में डीजल भी खत्म हो चुका था.

बता दें कि अस्पताल में लगे जनरेटर का बिल महीने में लाखों रुपया का आता है फिर भी अस्पताल में बिजली गुल रहने और जेनरेटर के डीजल का न होना, अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही को उजागर कर रहा है. जब इस इस मामले की तेजस्वी यादव को भनक लगी तो उन्होंने ट्वीट कर सहरसा सदर अस्पताल की बदहाली पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर निशाना साधा. (राजा कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.