Abhi Bharat

पटना : स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नियोजित शिक्षकों को दिया तोहफा, जल्द लागू होगी सेवाशर्त

पटना से बड़ी खबर है, जहां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सूबे के पौने चार लाख नियोजित शिक्षकों के बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही नियोजित शिक्षकों के लोए सेवाशर्त का लागू करने जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने गांधी मैदान में झंडोत्तोलन के बाद अपने संबोधन में इसका एलान किया. उन्होंने गांधी मैदान के मंच से बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि बिहार के नियोजित शिक्षकों को जल्द सेवा शर्त की सुविधा मिलेगी. सभी शिक्षकों को पीएफ समेत तमाम तरह की अन्य सुविधाएं दी जाएगी.

बताया जा रहा है कि शिक्षक दिवस के अवसर पर पांच सितम्बर तक सरकार शिक्षकों को सेवा शर्त का बड़ा तोहफा दे सकती है. शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के लिए सेवा शर्त नियमावली को अंतिम रुप दे दिया गया है. शिक्षकों की सेवा शर्तों में ऐच्छिक स्थानांतरण, प्रोन्नति का लाभ और सेवा निरतंरता जैसे महत्वपूर्ण बिन्दुओं को शामिल किया गया है. शिक्षकों की वेतन बढ़ोत्तरी समेत अन्य मांगें भी इसमें शामिल हैं. सेवा शर्त लागू होने के बाद पौने चार लाख शिक्षक राज्‍य में कहीं भी ऐच्छिक स्थानांतरण करा सकेंगे. उन्‍हें ईपीएफ और प्रोन्नति भी मिलेगी. इसके अलावा सरकार अनुकम्पा के इंतजार में बैठे आश्रितों को भी लाभ देगी. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.