Abhi Bharat

पटना : श्याम रजक के इस्तीफा देने से पहले जदयू ने उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त करते हुए पार्टी से निकाला

पटना से बड़ी खबर है, जहां उद्योग मंत्री श्याम रजक के सोमवार को इस्तीफा दिए जाने की लगाई जा रही अटकलों के बीच जदयू ने ही श्याम रजक को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया. साथ ही उन्हें पार्टी से छः साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्याम रजक को मंत्री पद से बर्खास्त करने की अनुशंसा राज्यपाल को भेज दी है. राजभवन से इसे मंजूरी मिलने के बाद इसकी घोषणा कर दी जाएगी और उनकी बर्खास्तगी करने की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि श्याम रजक को छः सालों के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. वहीं उन्होंने कहा कि श्याम रजक लगातार पार्टी विरोधी काम कर रहे थे, लिहाजा पार्टी को ये कदम उठाना पड़ा.

बता दें कि इससे पहले ये खबर आ रही थी कि उद्योग मंत्री श्याम रजक अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. इसके साथ ही वे जदयू छोड़कर आरजेडी में शामिल हो सकते हैं. श्याम रजक के करीबी सूत्रों के अनुसार, वे सोमवार यानी 17 अगस्त को मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले थे, लेकिन इसके पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा एक्शन लिया और उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त करने के साथ ही पार्टी से भी निकाल बाहर कर दिया. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.