Abhi Bharat

नालंदा : चोरी के आरोप में भीड़ की पिटाई से युवक की मौत, पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां जिले के परबलपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में शनिवार की रात लोगों ने चोरी के आरोप में एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला. वहीं मृतक की पहचान चंडी थाना क्षेत्र के मलबिगहा गांव निवासी रमेश केवट के रूप में की गयी है. इधर, मृतक की पत्नी कंचन देवी ने मलबिगहा के सिकंदर केवट, मिर्जापुर के देवेन्द्र केवट, उसकी पत्नी व एक अन्य को नामजद व कई अज्ञात को हत्या का आरोपित बनाया है. पुलिस ने देवेन्द्र केवट व उसकी पत्नी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

घटना के संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि रात को करीब एक बजे देवेन्द्र के घर से चोर-चोर का हल्ला हुआ था. देवेन्द्र का कहना है कि तीन युवक उसके घर में घुसे थे. इनमें से एक उसका मोबाइल निकाल रहा था. खटपट की आवाज सुनकर उसकी नींद खुल गयी। चोरों को देखते ही उसने शोर मचाना शुरू किया. शोर सुनकर कई ग्रामीण वहां जुट गये. दो युवक तो भाग निकले, लेकिन रमेश को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और फिर भीड़ ने पीट-पीटकर उसे अधमरा कर दिया.

इसी दौरान किसी ग्रामीण की सूचना पर पुलिस वहां पहुंच गयी और उसे इलाज के लिए बिहारशरीफ ला रही थी कि इस बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. वहीं उसकी पत्नी का आरोप है कि उसी गांव का सिकंदर उसे घर से बुलाकर ले गया था. इसके बाद पुलिस ने उसकी मौत की सूचना दी. प्राथमिकी में उसने साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाया है. पत्नी ने बताया कि उसका पति तामिलनाडु में रहता था. लॉकडाउन के कारण वह घर आया हुआ था.

उधर, थानाध्यक्ष कुणाल चंद्र सिंह ने बताया कि उसकी बाइक एक किलोमीटर दूर बंगपुर गांव के पास से बरामद की गयी. देवेन्द्र व उसकी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मृतक की जेब से मिले मोबाइल से सुराग ढूंढ़ने की कोशिश की जा रही है. पुलिस सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर छानबीन में जुट गयी है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.