Abhi Bharat

नालंदा : विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने सात सूत्री मांगों को लेकर अस्पताल चौक पर दिया धरना

नालंदा में गुरुवार को जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के अस्पताल चौक पर विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के द्वारा एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. इस मौके पर बजरंग दल के जिला संयोजक कुंदन कुमार, विभाग संयोजक गौरव कुमार एवं नगर संयोजक विक्की सिंह हिन्दू ने सात मांगों से संबंधित एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम दिल्ली उनके कार्यालय भेजा है. जिसमें देश में बढ़ रहे इस्लामिक जिहादी कट्टरता और हिंसा करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की गई है.

ज्ञापन में लिखा गया है कि देश भर में इस्लामिक जेहादी कट्टरता बढ़ती जा रही है. योजना पूर्वक हिंदुओं पर हमले किए जा रहे हैं. वर्ष प्रतिपदा एवं भगवान श्रीराम के प्रकटोत्सव श्रीरामनवमी पर प्रदेश भर में शोभा यात्राओं पर पथराव और हमले किए गए थे. जिसके कारण अनेक स्थानों पर कर्फ्यू लगाना पड़ा और देशभर में तनाव की स्थिति बनी. हिंदू समाज ने धैर्य रखा जिसके कारण कोई भी बड़ी अनहोनी नहीं हुई. बाद में कुछ स्थानों पर श्री हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर भी पथराव हुआ. हिंदू समाज अपने ही देश में अपने आराध्य देवों की शोभायात्रा नहीं निकाल पा रहा है. जातिवाद के समय भी कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा की निर्मम हत्या की गई उस समय भी अनेक स्थानों पर हिंदुओं पर हमले हुए थे. अभी हाल में नूपुर शर्मा व नवीन जिंदल के बयान को लेकर गत दो शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मस्जिदों से हमले किए गए. हिंदू घरों, दुकानों, वाहनों को आग लगा दी गई. शासकीय संपत्ति और मंदिरों को भी भारी मात्रा में नुकसान पहुंचाया गया है, पुलिस वालों पर भी हमले हुए हैं, अनेक लोगों को जान से मारने की धमकियां दी जा रही है. कानून को इन जिहादियों ने मजाक बना दिया है. बंगाल, केरल जैसे राज्यों की सरकारें तो मानो इन इस्लामी जिहादियों के साथ खड़ी नजर आ रही है, जबकि अनेक धर्मों द्वारा हिंदू मानबिंदुओं, देवी देवताओं के बारे में अनर्गल प्रचार किया जा रहा है. सांप्रदायिक द्वेष फैलाने वाले वक्तव्य दिए गए हैं. फिर भी देश के अनेक सेक्युलर मौन रहते हैं. बात-बात पर लोकतंत्र के खतरे में होने की दुहाई देने वाले अनेक राजनैतिक दल गत शुक्रवार को हुई लोकतंत्र की हत्या पर मौन है. इनके मौन रहने से देश का सामाजिक सद्भाव तो बिगड़ता ही हैं, जिहादियों के हौसले भी बढ़ते हैं. संपूर्ण देश का हिंदू समाज इन हमलों से आहत है और आक्रोशित भी है.

देशभर का हिंदू समाज धरने और ज्ञापन के माध्यम से इन घटनाओं के विरुद्ध अपना आक्रोश व्यक्त करता है और आपसे मांग करता है कि मुल्ले मौलवीयों या अन्य किसी जिहादी भाषण पर तुरंत रोक लगे और उन लोगों पर रासुका लगा कर जिला बदर की कार्यवाही की जाए. देश भर में ऐसे जहरीले भाषण देने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाए,जिनको भी धमकियां दी जा रही है उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराया जाए. साथ ही मस्जिदों मदरसों से निकलने वाले उन्मादी भीड़ का एनआईए से जांच कराई जाए. इस्लामिक जेहादी कट्टरता फैला कर देश में हिंसा करने वाले संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया व तबलीगी जमात जैसे कट्टरपंथी संगठनों पर अभिलंब प्रतिबंध लगाया जाए. जिन स्थानों पर हिंदू अल्पसंख्यक हो गए हैं वहां पर उनकी सुरक्षा की व्यवस्था की जाए. अस्पताल चौक पर धरना के बाद विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के लोगों ने एसडीओ को सात सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.