Abhi Bharat

नालंदा : मिनी बैंक के ग्राहकों ने इलाहाबाद मुख्य शाखा का किया घेराव, रोषपूर्ण प्रदर्शन के साथ सड़क जामकर किया हंगामा

नालंदा में मिनी बैंक के दर्जनों ग्राहकों ने बुधवार को बिहारशरीफ के गढ़पर स्थित इलाहाबाद मुख्य शाखा का घेराव किया. वहां रोषपूर्ण प्रदर्शन के साथ ही सड़क जामकर नारेबाजी व हंगामा किया. पैसे वापस करने के साथ ही मिनी बैंक संचालक पर कार्रवाई करने की मांग की. कुछ दिन पहले लगभग 500 ग्राहकों की जमा पूंजी चार करोड़ से अधिक राशि कस्टमर सर्विस प्वांइट (सीएसपी) संचालक कई माह से फरार है.

दीपनगर थाना इलाके के राणाबिगहा गांव में चल रहे इस मिनी बैंक में सैकड़ों लोग पैसा जमा करने आते थे. आज संचालक का कोई अता पता नहीं है. ग्राहक अपना कलेजा पीट रहे हैं। इसके पहले ग्राहकों ने 12 जुलाई को डीएम शशांक शुभंकर को आवेदन देकर पैसे दिलाने की गुहार लगायी थी. रौशन कुमार, राजेश कुमार, शिवशंकर, रोहित कुमार, रानी देवी, मंजू देवी, रवींद्र कुमार, रामधारी प्रसाद, लक्ष्मी देवी, बबिता देवी, अजय कुमार, रूबी देवी, शैलेंद्र कुमार व अन्य ग्राहकों ने बताया कि संचालक राजू केवट ने लगभग चार साल पहले ही गांव में मिनी बैंक खोला था. लेकिन, 2020 से धोखाधड़ी करना शुरू कर दिया था. ग्राहकों को भनक तक नहीं लगने दी. हाथों से ही उनके खाते में पैसों की जमा निकासी लिखकर अचानक से इतनी बड़ी रकम पर हाथ साफ कर फरार हो गया.

दीपनगर थानाध्यक्ष मो मुशताक अहमद ने बताया कि मिनी बैंक को सील कर दिया गया है. वहां के दस्तावेज, कम्प्युटर व अन्य सामान को कब्जा में ले लिया गया है. संचालक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. बैंक प्रबंधक ने बताया कि बैंक द्वारा किसी तरह की गड़बड़ी नहीं की गयी है. गड़बड़ी एक मात्र व्यक्ति ने की है. इसका जिम्मेवार बैंक किसी तरह से नहीं है. यदि पूर्व में ही ग्राहक इस तरह की शिकायत करते, तो संचालक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाती. मगर फरार होने के बाद मामला बैंक से जुड़ा हुआ नहीं है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.