Abhi Bharat

नालंदा : सीएम के गृह जिले में गरजे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, अपने उम्मीदवार के पक्ष में मांगा वोट

नालंदा में विधान परिषद चुनाव में अपने प्रत्याशी वीरमणि कुमार उर्फ बीरन यादव के पक्ष में लोगों को गोलबंद करने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिहारशरीफ पहुंचे. जहां सोगरा कॉलेज के मैदान में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया.

इस मौके पर उन्होनें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा साधते हुए कहा कि बिहार में वर्तमान सरकार नहीं सर्कस चल रही है. तभी तो बीजेपी जेडीयू पर और जेडयू भाजपा पर आरोप- प्रत्यारोप लगा रहे हैं. आप कहते हैं कि बिहार पिछड़ा राज्य है जबकि बजट का 30% भी खर्च नहीं कर पाते । बिहार में बेरोजगार बढ़ी है और वर्तमान सरकार बिहार में 19 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही थी. लेकिन हम कहते हैं की बिहार के लोगो को छोड़ दें तो कम से कम नालंदा के एक लाख लोगों को रोजगार दे दे तो युवाओं के लिए काफी बेहतर होगा. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मांग कर रहे थे. अब उनके साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं तो क्या अब किससे दर्जा मांगेंगे. कोई अधिकारी किसी मंत्री तक का बात नहीं सुनते हैं. विधानसभा अध्यक्ष कह रहे हैं कि दारोगा उनका बात नहीं सुनता. परीक्षा में पर्चा लीक हो जाता है मैट्रिक परीक्षा में सन्नी लियोन पास कर जाती है. इनके राज में कई घोटाले हुए जिसका आज तक कोई उजागर नहीं हुआ. जब हम मुख्यमंत्री जी से सवाल पूछते हैं तो हम लोगों पर ही भड़क जाते हैं.

उन्होंने कहा कि बिहार में अफसरशाही इस कतर हावी है कि जनता का कोई भी काम नहीं होता है. हर जगह भ्र्ष्टाचार व्यापत है. सूबे की बात छोड़ दीजिए उनके गृह जिले में आए दिन हत्या, बलात्कार, लूट, डकैती, चोरी समेत कई जघन्य घटना आए दिन घटते रहती है. जनता पूरी तरह से त्रस्त है. शराबबन्दी में भी सरकार पूरी तरह से फेल है. बिहारशरीफ में भी कुछ दिन पूर्व जहरीली शराब कांड हो चुकी है. जब उनके गृह क्षेत्र में ही शराब बंदी फेल है तो पूरे सूबे में किस तरह की शराब बंदी सफल है इससे ही आप अंदाजा लगा सकते हैं. पुलिस वाले शराब और बालू के पीछे लगे रहते हैं और अपराधी आए दिन घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. हमलोगों को जंगल राज कहते हैं तो क्या इनके राज में मंगलराज है क्या, जनता सब समझ रही है. जिस गरीब को आप शराब पीने के मामले में जेल भेज रहे हैं घर को सील कर रहे है. उनका परिवार क्या आपको आशीर्वाद दे रहा है, नहीं न. आप समस्त जनता से अपील है कि इस चुनाव में डबल इंजन की सरकार को सबक सिखाना है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.