Abhi Bharat

नालंदा : पंचायत चुनाव में कहीं लाठीचार्ज तो कहीं पुलिस पर हुई रोड़ेबाजी

नालंदा में शुक्रवार को पंचायत चुनाव के दौरान नगरनौसा के खजुरा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय शिवालापर केंद्र संख्या 19 असमाजिक तत्वों ने पुलिस वाहन पर रोड़ेबाजी कर दी. जिससे पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं हंगामा बढ़ने की सूचना पाकर एसडीओ, डीएसपी दलबल के साथ आ गए.

थानाध्यक्ष नारमुनि सिंह ने बताया कि मतदान केंद्र पर कुछ लोग वोटिंग में व्यवधान उत्पन्न कर रहे थे. जिसके बाद पुलिस दो लोगों काे गिरफ्तार कर थाना ले जाने लगी. उसी दौरान गिरफ्तार के समर्थकों ने पुलिस वाहन पर रोड़ेबाजी कर दी. जिससे वाहन के पीछे का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया. मौके से कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया.

मतदान केंद्र से धराया वारंटी

नगरनौसा के रामपुर पंचायत के चंडी थाना क्षेत्र के लक्ष्मी विगहा गांव के बूथ से पुलिस ने एक वारंटी को गिरफ्तार किया. चंडी थानाध्यक्ष रितूराज ने बताया कि वारंटी बूथ पर पोलिंग एजेंट के रूप में बैठा. जिसके बाद पुलिस ने गोली चलाने और मारपीट के आरोपित सिंटू प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया.

हिंसक झड़प के बाद लाठीचार्ज

नगरनौसा के मतदान केंद्र संख्या 117 एवं 118 पर मतदान के दौरान हिंसक झड़प हो गई. दरअसल, हंगामा के बाद पुलिस द्वारा लाठीचार्ज कर दिया गया. जिससे ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस कर्मियों को खदेड़ दिया. लाठीचार्ज में उर्फ झलेन्द्र समेत चार लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. घटना के बाद पूरे दिन बूथ पर सन्नाटा पसरा रहा। यदाकदा वोटर बूथ पर पहुंचे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.