Abhi Bharat

नालंदा : प्रेम-प्रसंग में जाति छिपाकर युवक को शादी रचाना पड़ा महंगा, लड़की पक्ष वाले नहीं कर रहे दुल्हन की विदाई

नालंदा में एक युवक को अपनी जाति छुपा कर शादी करना महंगा पड़ा गया है. शादी के चार दिन बाद दुल्हन को विदा करा कर ले जाने के बाद लड़की पक्ष के लोगों को दूल्हे के दूसरी जाति के होने की बात पता चली, इसके बाद उनलोगों ने दूल्हे को दुबारा गांव नहीं आने की धमकी दिया. जिसके बाद से वह परेशान है.

मामला रहुई थाना क्षेत्र इलाके के शाहपुर गांव का है. पीड़ित युवक पवन कुमार का कहना है कि दोनों में पूर्व से प्रेम-प्रसंग था. इसके बाद दोनों परिवार की रजामंदी के बाद 19 दिसंबर को पूरे रीति रिवाज से घोसवारी थाना क्षेत्र इलाके के शोभाटीका की रहने वाली युवती निशा कुमारी से उसकी शादी हुई थी. युवक का कहना है कि उसका कसूर सिर्फ इतना है कि उसने अपने प्यार को पाने के लिए अपनी जाति को छुपाया. जिसके कारण आज अपने ही नवविवाहित पत्नी को पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है. उसकी पत्नी ने फोन कर बताया कि अगर उसे जल्द विदा कर नहीं ले गया तो घरवाले उसकी हत्या भी कर सकते हैं.

युवक ने बताया कि स्थानीय थाना जाने के बाद एससी-एसटी थाना जाने को बताया गया. वहां जाने के बाद पुलिस स्थानीय थाना में मामला दर्ज कराने को बोल रहे हैं. मगर कोई उनकी सुध नहीं ले रहा है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.