Abhi Bharat

नालंदा : वनकर्मियों की मिलीभगत से हो रहा था अवैध शराब का कारोबार, शराब बनाने के उपकरणों के साथ अर्द्ध निर्मित शराब बरामद

नालंदा में उत्पाद और थाना पुलिस हर दिन शराब कारोबारी व नशेड़ी पर कार्रवाई करने की बात कहते हैं, पर हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है. ताजा मामला राजगीर थाना क्षेत्र के बनगंगा का है, जहां वनकर्मियों की मिलीभगत से पहाड़ो पर बड़े पैमाने पर शराब चुलाई का कारोबार चल रहा था. मीडिया की सूचना पर डीएम के आदेश पर राजगीर डीएसपी के नेतृत्व में जब छापेमारी की गयी तो छापेमारी टीम की आंखें खुली की खुली रह गई. पहाड़ों के बीच बिना किसी डर भय के शराब माफिया द्वारा शराब का कारोबार किया जा रहा था. छापेमारी टीम ने मौके पर शराब बनाने के उपकरण के साथ-साथ निर्मित और अर्धनिर्मित शराब को बरामद किया गया.

बता दें कि उत्पाद, वन और स्थानीय पुलिस के जवानों और अधिकारियों ने इस इलाके में करीब चार घंटे तक पसीना बहाकर शराब को बरामद करते हुए गुड़ और किनवित छोवा को नष्ट किया. टीम के सदस्य ने मौके से एक महिला धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया. जबकि छापेमारी टीम को देखते ही अन्य धंधेबाज मौके से फरार हो गया. राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि वरीय पुलिस पदाधिकारी की सूचना पर यहां कार्यवाही की गई है. जहां से एक महिला धंधेबाज के साथ निर्मित और अर्ध निर्मित शराब को भी बरामद किया गया है.

नालंदा पुलिस और उत्पाद विभाग लाख दावे कर ले कि वह शराब माफिया पर अंकुश लगाने में सफल है, मगर इस तस्वीर को देखकर ही सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह की कार्रवाई की जाती है. गौरतलब है कि पिछले जनवरी माह में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो चुकी है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.