Abhi Bharat

नालंदा : नहीं मिला एम्बुलेंस तो ठेला पर पुत्र के शव को ले गए परिजन

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल में मरीज की मौत के बाद भी एंबुलेंस नसीब नहीं हुई तो परिजनो को ठेला पर लादकर शव ले जाना पड़ा.

परिजनो की माने तो हिलसा के पासवान टोली निवासी अशोक पासवान के 30 वर्षीय दिव्यांग पुत्र अमरजीत कुमार की तबियत अचानक खराब हो गयी थी. तत्काल परिजन आनन-फानन में सब्जी बेचने वाले ठेला पर लादकर किसी तरह अस्पताल पहुंचे. जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. युवक की मौत की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया. डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी एम्बुलेंस उपलब्ध कराने के बजाय शव को ले जाने को कहने लगे. लेकिन, अस्पताल के आसपास भी शव को ले जाने के लिये परिजनो को वाहन नहीं मिला. मजबूरी में परिजन शव को ठेला पर लेकर ही घर निकल गए. इसके पहले भी कई बार कंधे पर, खाट पर, रिक्शा पर शव ले जाने की घटना हो चुकी है.

वहीं हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ आरके राजू ने बताया कि एम्बुलेंस का अभाव पहले से ही है. इसके लिए वरीय अधिकारियों से मांग की गयी है. यहां काफी मरीज आते हैं. पर्याप्त एम्बुलेंस नहीं होने से मरीजों को परेशानी होती है. यहां शव को ले जाने के लिए भी वाहन होनी चाहिए. फिलहाल, यहां मात्र एक एम्बुलेंस उपलब्ध है, उससे ही काम चलाया जा रहा है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.