Abhi Bharat

नालंदा : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

नालंदा के राजगीर में आयुष्मान भारत के स्वास्थ्य कर्मियों के बीच आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का बिहारशरीफ के कारगिल चौक पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया.

इस मौके पर मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि पूरे सूबे के जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके इस लिए समय समय पर नई योजनाओं की शुरुआत की जाती है. अभी हाल ही में पूरे राज्य के अस्पतालों के लिए 502 नए एम्बुलेंस भेजे गए हैं. हर गांव कस्बे तक आज लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मिल रही है. अस्पतालों को आधुनिक किया जा रहा हैं. इसी कड़ी में आयुष्मान भारत के कर्मी राज्यभर के लोगों को इस सुविधा का लाभ दिला रहे हैं. आयुष्मान भारत योजना में कई और नई चीजों को जोड़ा गया है. इन सभी की चीजों की जानकारी देने के लिए कर्मियों को तीन दिनों तक प्रशिक्षण दिया जाएगा.

इस योजना के माध्यम से लोग पांच लाख का इलाज मुफ्त कर सकते हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर उन्होंने कहा कि पिछले लहर की तुलना में इस बार बिहार में इसकी रफ्तार बहुत कम है, फिर भी हमलोग अलर्ट है. सभी जिलों में व्यापक इंतजाम किए गए हैं. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.