Abhi Bharat

नालंदा : सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में वर्चुअल मीडियम से आम सभा आयोजित

नालंदा में गुरुवार को सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड बिहारशरीफ में वर्चुअल वार्षिक आम सभा का आयोजन किया गया. जिसमे बैंक के सभी अंशधारक, बुनकर, सत्यजीवी एवं अन्य प्रकार के सहकारी समितियों के अध्यक्षों ने अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत शाखाओं में उपस्थित होकर आम सभा मे शिरकत किया.

बता दें कि आम सभा में सर्वप्रथम बैंक के अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार द्वारा सहकारी झण्डोतोलन किया गया. उसके उपरांत दीप प्रज्ज्वलित कर विधिवत कार्यवाही प्रारंभ की गई. प्रबन्ध निदेशक द्वारा आम सभा के समक्ष गत आम सभा की कार्यवाही, बैंक का वार्षिक प्रतिवेदन,बैंक का तुलन पत्र एवं लेखा, निदेशक मंडल की बैठकों की कार्यवाही को पढ़कर सुनाया गया. जिसे सर्वसम्मति से सम्पुष्टि एवं अनुमोदन किया गया.

वहीं बैंक अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार द्वारा अध्यक्षीय सम्बोधन में बताया गया कि बिहार  सहकारिता अधिनियम एवं बैंक के उपविधि के अनुसार वित्तीय वर्ष के समाप्ति के उपरांत छः माह के भीतर यानी सितम्बर माह तक बैंक का वार्षिक आम सभा करना वैधानिक बाध्यता है. वर्तमान में वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप फैला है. इसके संक्रमण से बचाव का मात्र एक ही विकल्प है समाजिक दुरी, इसी को ध्यान रखते हुए वार्षिक वर्चुअल आम सभा किया गया. उन्होंने कहा कि हमारे अध्यक्ष पद पर आसिन होने के समय निदेशक मंडल के समक्ष काफी चुनौतियां थी. निदेशक मंडल को सकारात्मक प्रयासों से हर चुनौतियों, आधुनिक तकनीकियों, प्रतिस्पर्धाओं का सामना करते हुए बैंक निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है. उन्होंने बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक के निर्धारित मानक को पुरा करते हुए पिछले वर्ष के तुलना में वृद्धि हुई है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.