Abhi Bharat

नालंदा : उग्र छात्रों ने इस्लामपुर हटिया एक्सप्रेस में लगायी आग, पुलिस पर भी किया पथराव

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने शुक्रवार को इस्लामपुर स्टेशन पर इस्लामपुर हटिया एक्सप्रेस ट्रेन को आग के हवाले कर दिया. जिससे एसी समेत करीब चार बोगियां धू-धू कर जलने लगी. आग लगाने से पूर्व छात्रों ने जमकर उत्पात मचाते हुए एसी बोगी में तोड़फोड़ करते हुए लूटपाट की घटना को भी अंजाम दिया.

छात्रों की संख्या बल के सामने पुलिस बलों की संख्या कम पड़ गयी. आगलगी की घटना को रोकने का पुलिस पदाधिकारियों ने प्रयास किया मगर छात्रों के भीड़ के कारण कामयाब नहीं हो सकें. अभी स्टेशन परिसर पर अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया है. दमकल की गाड़ियों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं केवी चौक पर उग्र छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमे थानाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह समेत दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए.

छात्रों का आरोप है कि वे लोग शांति पूर्वक टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. थानाध्यक्ष द्वारा जबरन हटाने का प्रयास किया और छात्रों के साथ धक्का मुक्की करने लगा. इसी का फायदा उठाकर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव कर दिया गया. जख्मी थानाध्यक्ष और जवान को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.