Abhi Bharat

नालंदा : अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चोरी की आठ बाइक और अवैध हथियार के साथ आठ अपराधी गिरफ्तार

नालंदा पुलिस ने पिछले 24 घंटे में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए कुल आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से देसी सिक्सर, देसी कट्टा, चोरी के पीतल के बर्तन व चोरी की आठ मोटरसाइकिलों के साथ सात मोबाइल बरामद किया है. शुक्रवार को सदर डीएसपी के कार्यालय में एसपी अशोक मिश्रा ने प्रेसवार्ता कर बारी-बारी से सभी की जानकारी दी.

पहला मामला :

26 मई को बिहार थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के क्रम दो बाइक सवार संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ किया था. इसके बाद अनुसंधान में यह बात सामने आई की मोटरसाइकिल चोरी की है. कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अन्य सहयोगियों का नाम लिया. जिसके बाद जमुई जिला के अलग-अलग स्थानों से चोरी के कुल सात मोटरसाइकिल बरामद किया गया.

गिरफ्तार अभियुक्तों में से नालंदा के नूरसराय थाना क्षेत्र के दयानगर गांव निवासी विजय शर्मा का पुत्र कन्हैया शर्मा, चंडी थाना क्षेत्र के मेहंदी बीघा गांव निवासी स्वर्गीय चंदेश्वर प्रसाद का पुत्र कुमार बाल्मीकि प्रीतम उर्फ पप्पू उर्फ संजीव, जमुई जिला के चंद्रदीप थाना क्षेत्र के सोनखर गांव निवासी गुरुदेव स्वामी का पुत्र जय हिंद कुमार एवं हैदर गांव निवासी रामेश्वर यादव का पुत्र राणा रणधीर कुमार है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों का अपराधिक इतिहास भी रहा है पूर्व में भी यह लोग मोटरसाइकिल चोरी में आरोप पत्रित रहे हैं.

दूसरा मामला :

बिहार थाना में दर्ज कांड संख्या 755/21 का है. पुलिस ने अनुसंधान के क्रम में चैनपुरा से अप्राथमिक अभियुक्त मोहम्मद शमशाद को गिरफ्तार किया. जिसके बाद उसने चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. इसके बाद उसने अन्य अभियुक्तों के बारे में बताया जिसके आधार पर अग्रिम छापेमारी की गई जिसमें चोरी किए गए बर्तन इत्यादि को अभियुक्त भोला यादव के घर से बरामद किया गया एवं मुरौराडीह स्थित भोला यादव के घर में तलाशी के क्रम में उसके घर में रखे एक बक्सा से चोरी किए गए बर्तन के साथ-साथ एक देसी कारवाईन बरामद किया गया. अनुसंधान के क्रम में भोला यादव को गिरफ्तार किया गया है, जिसके बाद इस संबंध में अलग से बिहार थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से एक देसी कारबाईन बिहार थाना में दर्ज कांड संख्या 755/21 में चोरी किए गए पीतल का बना दो थाली, एक पीतल का बना छोटा थाली एवं एक पीतल का लोटा बरामद किया गया है.

तीसरा मामला :

बिहार थाना क्षेत्र के एतवारी बाजार से चार अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा ड्राइवर और एक अन्य व्यक्ति का अपहरण कर लेने का सनसनीखेज मामला गुरुवार को सामने आया. इस संबंध में भागलपुर जिला के नारायणपुर वर्तमान पता सरमेरा थाना क्षेत्र के गौसनगर निवासी सुभाष सिंह के पुत्र सन्नी कुमार ने बिहार थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई. जिसमें उन्होंने यह उल्लेख किया कि उनके दोस्त करण कुमार और ड्राइवर नीतीश कुमार को एतवारी बाजार से चार अज्ञात अपराध कर्मियों के द्वारा अपहरण कर लिया गया है. जिसके संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अनुसंधान में जुट गई.

भागने की दिशा में कार्रवाई करते हुए दीपनगर थाना पुलिस के सहयोग से दोनों अपहृत करण कुमार और ड्राइवर नीतीश कुमार को उसके बोलेरो गाड़ी के साथ विधिवत बरामद कर लिया गया एवं मौके से एक अभियुक्त को हिरासत में लिया गया. जिसके पास से अवैध देसी पिस्तौल की बरामदगी हुई है. घटना में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की त्वरित कार्रवाई से दोनों की जान बच गई नहीं तो उनकी जान भी जा सकती थी.

चौथा मामला :

मानपुर थाना पुलिस को 25 मई को सूचना मिली कि दरियापुर पुल के पास तेतरावां गांव निवासी विक्की कुमार के द्वारा दरियापुर गांव निवासी गुड्डू यादव को कुदाल से मारकर जख्मी कर दिया गया है एवं इस घटना में अवैध हथियार से फायरिंग किए जाने की भी बात प्रकाश में आई है. जिसके बाद मानपुर थाना पुलिस के द्वारा तत्क्षण कार्रवाई करते हुए विक्की यादव की खोजबीन की गई एवं उसके घर पर छापेमारी की गई. जहां विक्की यादव घर से फरार था घर के अंदर जब तलाशी ली गई तो घर में रखे स्टील के अलमीरा के ऊपरी तहखाना में छुपा कर रखा हुआ एक देशी कट्टा एवं एक देसी सिक्सर तथा आठ एमएम का कुल छः जिंदा गोली बरामद किया गया. जिसके संबंध में अभियुक्त विक्की यादव के खिलाफ आर्म्स एक्ट में केस दर्ज अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है.

पांचवां मामला :

अस्थावां पुलिस एवं एएसटीएफ की टीम के द्वारा गुरुवार को बिहारी बीघा सुंदरगढ़ गांव में राजबल्लभ पासवान के घर में शराब होने की सूचना मिली. जिसके उपरांत छापेमारी की गई. छापेमारी के क्रम में घर से शराब की बरामदगी तो नहीं हुई लेकिन तलाशी के क्रम में घर के पूरब कमरा में चौकी के नीचे छिपाकर रखा गया प्लास्टिक के झोला से एक देसी पिस्तौल को बरामद किया गया. जिसके बाद मौके से अभियुक्त राजबल्लभ पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर पुलिस अनुसंधान में जुट गई है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.