Abhi Bharat

नालंदा : जन संवाद यात्रा के तहत बेन प्रखंड पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

नालंदा में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने जनसंवाद यात्रा के क्रम में सबसे पहले बेन प्रखण्ड पहुंचे. जहां मंत्री श्रवण कुमार ने उनका भव्य अभिनंदन किया.

इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं और आम लोगों से मिलते हुए कहा कि कोरोना महामारी के बीच दो साल काफी कष्टमय कटे हैं. इसने न सिर्फ हमें, बल्कि प्रदेश व देश के लोगों को काफी पीड़ा दी है. अपने बीच के लोगों को छीना है. हंसते-खेलते परिवार को पलभर में गमों के समुद्र में ढकेल किया है. मैं भी इस दौरान काफी अकबकाहट में किसी तरह समय काटा. जब फ्री हुआ तो आपसे मिलने चला आया. आपकी बदौलत ही हमें पूरे सूबे की सेवा करने का मौका मिला है. इसे मैं जीवनभर नहीं भूला सकता हूं. सबसे खास बात यह कि यात्रा के दौरान आपलोग जो हमें सुझाव देते हैं, वह हमें काम करने की ऊर्जा देता है. हमने कई ऐसे प्लेटफॉर्म भी बनाये हैं, जिनके माध्यम से आप हमें सुझाव दे सकते हैं. मिलने के क्रम में बुजुर्ग अपना अनुभव तो युवा अपनी दूरगामी सोच से हमें अवगत करा रहे हैं. आपके सुझाव हमें सूबे के विकास को और गति देने में सहायक सिद्ध होंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों ने अपनी समस्याओं की जानकारी मुझे दी है. उन समस्याओं पर गौर करके उचित कार्रवाई की जायेगी. हमारी कोशिश रहेगी कि आपकी सेवा करते रहें. हमारा एक ही आग्रह है कि समाज में प्रेम और भाईचारे का माहौल बनाये रखिये. बिहार का माहौल बदला है. याद कीजिये, जब शाम होते ही लोग घरों में दुबक जाते थे. आपलोगों से मिलने के साथ ही हम यहां हो रहे कार्यों को भी देखते हैं, जो कमी नजर आती है, उसे संबंधित अधिकारियों को बताते हैं. लोगों से मुलाकात करते हुए कहा कि लोगों के आवेदनों के आधार पर नीति व कार्यों में सुधार करने का मौका मिलता है. बहुत स्नेह व प्यार नालंदा के लोगों ने दिया है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.