Abhi Bharat

नालंदा : मतगणना के पूर्व लोजपा जिलाध्यक्ष ने रामविलास पासवान की अस्थि कलश का किया विसर्जन

नालंदा में शनिवार को लोजपा जिलाध्यक्ष सत्येंद्र मुकुट की अगुवाई में केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रामविलास पासवान के अस्थि कलश को कोसुक के पंचाने नदी में विसर्जित किया गया. इस मौके पर लोजपा के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

इस दौरान लोजपा जिलाध्यक्ष सत्येंद्र मुकुट ने कहा कि गरीबों के मसीहा स्वर्गीय रामविलास पासवान आज हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उनके दिए गए संदेशों पर चलते हुए हम पार्टी की कमान को संभालेंगे और हमें उम्मीद है. स्वर्गीय रामविलास पासवान का आशीर्वाद हमें अवश्य प्राप्त होगा और हम पूरे नालंदा जिले के सभी छः सीटों पर चुनाव जीतेंगे. कार्यकर्ताओ ने भी कहा की स्वर्गीय रामविलास पासवान हमें और हमारी पार्टी को इतना बल दे हम लोग पूरे बिहार में विजयी हो और सरकार बना सके. शुरूआत से ही राजनीति में जयप्रकाश नारायण, कर्पूरी ठाकुर, राजनारायण और सत्येंद्र नारायण सिन्हा से पासवान की काफी नजदीकियां रहीं थीं. रामविलास पासवान दूरदर्शी थे इसलिए वे भारतीय राजनीति के प्रमुख नेताओं में से एक थे. वे लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार में केन्द्रीय मंत्री भी रहे. लोकसभा में बिहार के हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे. वे बार लोकसभा सांसद तथा दो बार राज्यसभा सांसद रहे.

बता दें कि पिछले आठ अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की निधन हो गया. उनके निधन से पूरे राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.