Abhi Bharat

बेगूसराय : मुंगेर प्रमंडल आयुक्त ने मंडल कारा का किया औचक निरीक्षण

बेगूसराय में सोमवार को मुंगेर प्रमंडल के आयुक्त दया निधान पांडेय ने मंडल कारा बेगूसराय का औचक निरीक्षण किया इस दौरान बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा योगेंद्र कुमार एसडीओ रामानुज सिंह अमित कुमार व कई थाना के थाना प्रभारी और बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे.

इस संबंध में बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि आयुक्त के द्वारा मंडल कारा का गहनता से निरीक्षण किया गया है. साथ ही साथ सभी वार्डो का निरीक्षण किया गया. इस दौरान इंफ्रास्ट्रक्चर का पॉइंट जो आवश्यकता है उसको पूरा करने का निर्देश दिया गया है, जिसमें मुख्य रुप से वाच टॉवर, महिला बंदियों के लिए वार्ड बनाने का सुझाव दिया गया है जो अनुमोदन के लिए विभाग को भेजा जाएगा इसके अलावा साफ सफाई का निरीक्षण किया गया है, किचन का निरीक्षण किया गया जो संतोषजनक पाया गया है. इसके अलावा कार्यालय संचालन के लिए सभी पंजी और संचिकाओ का गहनता से निरीक्षण किया गया, वहीं इसके संबंध में कई आवश्यक निर्देश भी दिया गया जिन पंजियों का संधारण नहीं हो रहा था उसके संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश आयुक्त महोदय के द्वारा दिया गया.

जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि इस दौरान सभी वार्डो की गहनता से निरीक्षण किया गया वही जेल के अंदर साफ सफाई और हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया गया. डीएम ने बताया कि साफ सफाई संतोषजनक पाया गया है. वहीं कई अन्य बिंदुओं पर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है. डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि जिन पंजीयो का संधारण ठीक ढंग से नहीं हो रहा था उसके लिए आवश्यक निर्देश जेल अधीक्षक को दिया गया है. वहीं शिकायत पेटी की भी जांच की गई. वहीं जेल में कैदियों के साथ दरबार लगाने का निर्देश जेल अधीक्षक को दिया गया है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.