Abhi Bharat

मोतिहारी : भारी गहमागहमी के बीच हुआ जिला परिषद् के अध्यक्ष पद का चुनाव, भारी मतों से ममता राय ने मारी बाजी

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में भारी गहमागहमी के बीच पूर्वी चंपारण जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव सोमवार को संपन्न हो गया.

स्थानीय समाहरणालय स्थित राधाकृष्णन भवन में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के नेतृत्व में जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव संपन्न हुआ. इससे पहले जिले के सभी 57 नवनिर्वाचित जिला परिषद् सदस्यों को शपथ दिलाई गयी. जिप अध्यक्ष पद के लिए ममता राय व नीतू गुप्ता ने नामांकन किया. मतदान के दौरान ममता राय को 45 मत प्राप्त हुए जबकि नीतू गुप्ता को मात्र 10 मत ही मिल सका. जबकि दो मत अवैध घोषित किए गये. इस प्रकार ममता राय भारी मतों के अंतर से जिप अध्यक्ष चुन ली गयी. वहीं गीता देवी को निर्विरोध जिला परिषद् का उपाध्यक्ष चुना गया.

ढाका विधायक पवन जायसवाल ने बदली रणनीति तो आई मतदान की नौबत

बताया जा रहा है कि ढाका के भाजपा विधायक पवन जायसवाल ने अपनी रणनीति बदललते हुए नीतू गुप्ता को एक डमी प्रत्याशी के रूप में अध्यक्ष पद के लिए उतार दिया था, लेकिन वह चुनाव में मात्र 10 वोट ही पा सकी.राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा के अनुसार ढाका के भाजपा विधायक पवन जायसवाल ने अपनी पत्नी व जिला परिषद् की निवर्तमान अध्यक्ष प्रियंका जायसवाल के पक्ष में पर्याप्त समर्थन नहीं देख कर डमी प्रत्याशी के तौर पर नीतू गुप्ता को चुनाव मैदान में उतारा था, ताकि ममता राय यह चुनाव निर्विरोध नहीं जीत सके. चुनाव को लेकर समाहरणालय क्षेत्र पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील था और गांधी मैदान के चारों ओर सैकड़ों गाड़ियां एवं उसमें मौजूद समर्थक चुनाव परिणाम का इंतजार कर रहे थे. चुनाव परिणाम आते ही लोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर जीत की बधाई दी एवं एक दूसरे को फूल-माला भी पहनाया.

जिप अध्यक्ष के चुनाव के दौरान मोतिहारी में डटे रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कई विधायक

जिप अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह, कल्याणपुर के विधायक मनोज कुमार यादव, नरकटिया के विधायक डॉ शमीम अहमद, गोविंदगंज के पूर्व विधायक राजन तिवारी, केसरिया के पूर्व विधायक बब्लूदेव, ढाका के पूर्व विधायक फैसल रहमान एवं राजद के वरीय नेता विनोद श्रीवास्तव पूरे दिन मोतिहारी में डटे रहे. इन नेताओं ने भारी मतों के अंतर से जिला परिषद् का अध्यक्ष चुने जाने पर ममता राय एवं उनके पति कांग्रेसी नेता ई शशिभूषण राय उर्फ गप्पू राय को बधाई दी है. उधर, अध्यक्ष पद का परिणाम घोषित होते ही ई शशिभूषण राय के पैतृक गांव अरेराज के रढ़िया रायटोला में भी उनके समर्थकों ने मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.