Abhi Bharat

मोतिहारी : सत्तरघाट व डुमरियाघाट पुल की समस्याओं को लेकर पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव से मिला प्रतिनिधिमंडल

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया विधानसभा क्षेत्र की विधायक शालिनी मिश्रा के नेतृत्व में दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को राजधानी पटना में पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से मुलाकात की.

प्रतिनिधिमंडल में गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर के पूर्व विधायक मंजीत कुमार सिंह भी शामिल थे. दोनों नेताओं ने प्रधान सचिव को एक चार सूत्री मांगपत्र भी सौंपा. इनकी मुख्य मांगों में केसरिया के दक्षिणी छोर से होकर गुजरने वाली गंडक नदी पर निर्मित सत्तरघाट पुल से होकर पुनः आवागमन शुरु करने, गंडक नदी के किनारे ढेकहां-सुंदरापुर में गाइड बांध बनाने, डुमरियाघाट में गंडक नदी पर नया फोरलेन पुल का निर्माण करने तथा नये पुल का निर्माण होने तक पुराने पुल की मरम्मति कराने की मांग शामिल है.

सत्तरघाट पुल चंपारण-सारण का लाइफ लाइन : शालिनी मिश्रा

प्रधान सचिव से मिलकर विधायक शालिनी मिश्रा ने कहा कि गंडक नदी के सत्तरघाट पर बना महासेतु चंपारण-सारण का लाइफ लाइन है, जबकि डुमरियाघाट में पुराने पुल के जर्जर हो जाने से उत्तर बिहार से गोपालगंज एवं सिवान के रास्ते देश की राजधानी नई दिल्ली तक जाने वाले वाहनों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दोनों नेताओं ने उपरोक्त समस्याओं के सामाधान की दिशा में ठोस पहल शुरू करने का आग्रह प्रधान सचिव से किया. पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने उपरोक्त सभी मांगों को जायज बताते हुए अतिशीघ्र कार्य प्रारम्भ करने तथा डुमरियाघाट में गंडक नदी पर फोरलेन सड़क पुल के निर्माण के लिए भारत सरकार से बहुत ही जल्द आग्रह करने का आश्वासन दिया. विधायक शालिनी मिश्रा की ओर से जनहित में किए गये पहल का केसरिया वासियों ने स्वागत किया है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.