Abhi Bharat

मोतिहारी : शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पांचवें चरण के पंचायत चुनाव का मतदान, पताही में मतदान कर्मी की मौत

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में पंचायत चुनाव के पांचवे चरण में जिले के पकड़ीदयाल, पताही एवं अदापुर प्रखंडों में सुबह 07 बजे से वोट डाले गया. दिन के 11 बजे तक पकड़ीदयाल में 28%, पताही में 24.45% तथा अदापुर में 35% मतदान होने की खबर है.

बता दें कि जिले के तीनों प्रखंडों में पंचायत चुनाव का मतदान शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ. जिले के डीएम शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा दलबल के साथ सुबह से भ्रमणशील रहें. पांचवे चरण के मतदान के दौरान जिले के पताही से एक दुखद खबर मिली. पताही के एक मतदान केंद्र पर तैनात एक कर्मी की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि हृदय गति रूकने से चुनाव कर्मी की मौत हुई है.पताही प्रखंड के बखरी पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चम्पापुर के मतदान केंद्र संख्या 159 पर यह घटना घटी है. मृतक की पहचान मतदान कर्मी वंशीधर राम के रूप में हुई है, जिनकी उम्र 56 वर्ष बताई जा रही है.

अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में हुई मतदान कर्मी की मौत

मतदान कर्मी के मौत की पुष्टि करते हुए उक्त मतदान केंद्र के पीठासीन पदाधिकारी विद्यानन्द चौधरी ने बताया कि सुबह 4 बजे के करीब पी 3 सी मतदान कर्मी वंशीधर राम के सीने में दर्द की शिकायत हुई. दम फूलने के साथ ही तेज खांसी भी आने लगी. तबियत अधिक बिगड़ता देख उन्हें इलाज के लिये स्थानीय पीएचसी भेजा गया लेकिन रास्ते मे ही उनकी मौत हो गयी. ऐसा समझा जा रहा है कि हृदयगति रुक जाने से ही मतदान कर्मी की मौत हुई है. पीठासीन पदाधिकारी द्वारा मतदान कर्मी की मौत की सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी गयी. जिसके बाद शव को पीएचसी ले जाया गया. बताया जा रहा है कि मृतक जिला कृषि कार्यालय के कर्मी थे. उनका गृह जिला रोहतास है. पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविन्द्र ने बताया कि मृतक चुनाव कर्मी के शव को उसके घर रोहतास भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गयी है.

तीनो प्रखंडो में मतदान का प्रतिशत

आदापुर प्रखंड में 52.89% मतदान हुआ, जबकि पकड़ीदयाल प्रखंड में 59.56% और पताही प्रखंड में 68.53% मतदान हुआ है. तीनो प्रखंडो में पुरूषों से ज्यादा महिलाओं के पड़े वोट. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.