Abhi Bharat

मोतिहारी : कोरोना काल में भूखा नहीं रहेगा कोई गरीब, बोलीं विधायक शालिनी मिश्रा

मोतिहारी में केसरिया की विधायक शालिनी मिश्रा ने कहा है कि कोरोना काल में कोई भी गरीब भूखा नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कोरोना काल में गरीबों एवं जरुरतमंदों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया है. वे केसरिया में कोविड टीकाकरण का जायजा लेने एवं सामुदायिक रसोई का निरीक्षण करने पहुंची थी. विधायक ने कहा कि जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड मुख्यालयों तक सरकार की ओर सामुदायिक रसोई का संचालन किया जा रहा है, जिसका लाभ प्रतिदिन हजारों लोगों को मिल रहा है.

2सामुदायिक रसोई में विधायक ने खुद किया भोजन

बता दें कि शनिवार को केसरिया पीएचसी पहुंच कर कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार द्वारा चलाए जा रहे कोविड टीकाकरण का विधायक ने जायजा लिया. इससे पहले अस्पताल पहुंचते ही विधायक ने नगर पंचायत प्रशासन की ओर से कोविड को लेकर चलाए जा रहे सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया. सामुदायिक रसोई के एक-एक सामान का मुआयना करने के बाद उन्होंने खुद वहां भोजन कर उसकी गुणवत्ता की जांच की. सामुदायिक रसोई के सफल संचालन के लिए उन्होंने नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी जय कुमार को अपनी ओर से बधाई भी दी.

बंद पड़े अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं उप स्वास्थ्य केन्द्रों को शीघ्र चालू करने का दिया निर्देश

टीकाकरण का जायजा लेने के दौरान विधायक ने पीएचसी प्रभारी डॉ अर्चना कुमारी से कोरोना जांच एवं टीकाकरण के बारे में विस्तृत जानकारी ली. लोगों की शिकायत पर विधायक ने केसरिया प्रखंड के सभी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं उप स्वास्थ्य केन्द्रों की वर्तमान स्थिति के बारे में भी पीएचसी प्रभारी से पुछताछ की. विधायक ने सभी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं उप स्वास्थ्य केन्द्रों को सुव्यवस्थित करने का निर्देश पीएचसी प्रभारी को दिया. उन्होंने केसरिया प्राथमिक विद्यालय में स्थापित कोविड टीकाकरण केन्द्र का भी निरीक्षण कर वहां मौजूद कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

निरीक्षण के दौरान ये लोग भी रहे उपस्थित

विधायक शालिनी मिश्रा द्वारा आज किए गये टीकाकरण केन्द्रों एवं सामुदायिक रसोई के निरीक्षण के दौरान जिला जदयू के नेता हरिशंकर सिंह गामा, प्रखंड जदयू अध्यक्ष मो इश्हाक आजाद, कल्याणपुर प्रखंड जदयू अध्यक्ष मुक्ति नारायण सिंह, बथना के पैक्स अध्यक्ष संजय किशोर तिवारी, नगर पैक्स अध्यक्ष विशुराज सिंह, मनोज ठाकुर एवं आमोद सिंह सहित कई अन्य उपस्थित थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.