Abhi Bharat

मोतिहारी : कल्याणपुर के नये सीओ विजय कुमार राय ने दिया योगदान, कार्यों में लापरवाही नहीं करेंगे बर्दाश्त

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले के सबसे बड़े अंचल कल्याणपुर के नवपदस्थापित अंचलाधिकारी विजय कुमार राय ने मंगलवार को अंचल कार्यालय पहुंच कर अपना पदभार ग्रहण कर लिया. उन्होंने निवर्तमान अंचलाधिकारी संजय कुमार से प्रभार लिया.

पदभार ग्रहण करने के बाद नवपदस्थापित अंचलाधिकारी विजय कुमार राय ने अंचलकर्मियों से परिचय करने के बाद एक बैठक कर विभागीय कार्यों की जानकारी ली. एक-एक कर विभागीय कार्यों की वर्तमान स्थिति से अवगत होने के बाद उन्होंने लंबित कार्यों को शीघ्र पूरा करने का निर्देश अंचलकर्मियों को दिया. उन्होंने कहा कि विभागीय कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सरकार के निर्देशों का अक्षरशः पालन सभी कर्मियों को हर हाल में करना होगा.

लोगों को समय सीमा के अंदर मिलेगा लोक सेवाओं का लाभ

इस मौके पर नवपदस्थापित अंचलाधिकारी श्री राय ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि लोक सेवाओं का लाभ आम जनता तक समय सीमा के अंदर पहुंचाना उनकी प्रथम प्राथमिकता में शामिल है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित समय सीमा के अंदर कार्यों का निपटारा हर हाल में किया जाएगा. नवपदस्थापित अंचलाधिकारी ने कहा कि अंचल से प्राप्त होने वाली सभी सेवाओं को ऑनलाइन अद्यतन किया जाएगा ताकि लोगों को बार-बार अंचल कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़े. उन्होंने कहा कि अंचल स्तर पर जो भी कमियां हैं,उन्हें हर हाल में दूर किया जाएगा. श्री राय ने कहा कि इस अंचल में कर्मचारियों की कमी के बावजूद आपसी सामंजस्य बनाकर उनके बीच कार्यों का बंटवारा किया जाएगा. नवपदस्थापित अंचलाधिकारी ने कहा कि सभी राजस्व कर्मचारियों के कार्यों की भी समीक्षा की जाएगी. उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों पर अमल करते हुए उसका निपटारा जल्द किया जाएगा.

नहीं चलेगी बिचौलिया प्रथा, लोगों के लिए हमेशा रहेंगे उपलब्ध

एक सवाल के जवाब में नवपदस्थापित अंचलाधिकारी ने कहा कि उनके कार्यालय में बिचौलियों के लिए कोई जगह नहीं है. नवपदस्थापित अंचलाधिकारी श्री राय ने कहा कि आम जनता की समस्याओं को सुनने एवं उसके सामाधान के लिए वे हमेशा तत्पर रहेंगे. उन्होंने कहा कि आम जनता के लिए वे हमेशा उपलब्ध रहेंगे और कोई भी व्यक्ति किसी भी काम को लेकर मुझसे कभी भी कार्यालय में या दूरभाष पर संपर्क कर सकते हैं. नवपदस्थापित अंचलाधिकारी ने लोगों से सकारात्मक सोच के साथ सरकारी कार्यों में सहयोग करने का भी आग्रह किया. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.