Abhi Bharat

मोतिहारी : सुगौली में भारी मात्रा में ट्रक पर लदी विदेशी शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली थाना क्षेत्र में शनिवार को पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक ट्रक पर लदे 498 कार्टन विदेशी शराब को बरामद किया है. बरामद शराब की मात्रा 4428 लीटर बताई जा रही है. पुलिस को यह सफलता वाहन जांच के दौरान मिली. शराब बरामदगी के साथ ही पुलिस ने इस मामले में ट्रक के चालक और उपचालक सहित तीन लोगो को मौके से गिरफ्तार किया है.

हरियाणा के हिसार से पटना के लिए चली थी विदेशी शराब की खेप

मिल रही जानकारी के अनुसार, सुगौली थानाध्यक्ष विवेक कुमार जायसवाल को यह सूचना मिली कि शराब कारोबारी एक ट्रक विदेशी शराब की खेप लेकर मोतिहारी की ओर जाने वाले है. इस सूचना के मिलते ही थानाध्यक्ष विवेक कुमार जायसवाल, एसआई सुनील कुमार तिवारी,विश्वजीत कुमार सहित सशस्त्र बल के साथ थाना क्षेत्र के छपवा चौक एवं मोतिहारी की ओर जाने वाली सड़क पर वाहन जांच शुरु कर दिया. इसी बीच सुगांव दुर्गा मंदिर के पास पुलिस ने एक ट्रक को रोका और उसकी जांच की तो उसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद हुआ. पुलिस ने शराब समेत ट्रक को जब्त कर लिया और ट्रक पर सवार तीन लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों की पहचान उतरप्रदेश के गाजियाबाद जिले के श्रीराम कॉलोनी डासना के निवासी ट्रक चालक मुस्तकीम, बिहार के बांका जिले के बारहट के मुस्लिम अमीनपुर निवासी नौशाद और बांका जिला के ही धोरैया प्रखंड के रेन गांव निवासी मो जिबराईल के रूप में हुई. गिरफ्तार तीनों से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार लोगों ने पुलिस को बताया कि हरियाणा राज्य के हिसार जिले से विदेशी शराब की खेप को लेकर वे लोग पटना जा रहे थे.

498 कार्टन में 4428 लीटर बरामद हुयी विदेशी शराब

बरामद शराब में नाईट ब्लू ब्रांड के 375 एमएल का 30 कार्टन, 180 एमएल का 70 कार्टन, मैकडुवल्स ब्रांड का 750 एमएल का 80 कार्टून,180 एमएल का 48 कार्टन, इम्पीरियल ब्लू ब्रांड का 750 एमएल का 70 कार्टन,375 एमएल का 100 कार्टन व 180 एमएल का 100 कार्टन विदेशी शराब शामिल है. भारी मात्रा में विदेशी शराब की बरामदगी सुगौली पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है. सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्तियों ने शराब भेजने वाले एवं मंगान वाले का नाम और पता बता दिया है. जिसे गुप्त रखते हुए पुलिस शराब माफियाओं तक पहुंचने की जुगत में लगी है. सुगौली पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.