Abhi Bharat

मोतिहारी : मृत महिला जालंधर से जिंदा बरामद, दहेज हत्या के आरोप में पति चला गया था जेल

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या कर उसके शव को ठिकाने लगा देने के मामले में जिले की केसरिया पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने मृत विवाहिता को पंजाब के जालंधर से जीवित हालत में सकुशल बरामद कर इस कांड का पर्दाफाश कर दिया है. हालांकि पुलिस ने विवाहिता के पिता के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज करते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए उसके पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

जाने क्या है पूरा मामला…

बीते 22 अप्रैल को मोतिहारी के मुफस्सिल थाना अन्तर्गत हराजपुर गांव निवासी योगेंद्र राम ने केसरिया पुलिस को एक आवेदन देकर दहेज की खातिर उसकी 24 वर्षीया बेटी ज्ञांती देवी की हत्या कर उसके शव को ठिकाने लगा देने का आरोप अपने दामाद केसरिया टोला वार्ड संख्या चार निवासी हरीफ कुमार उर्फ दिनेश राम सहित उसके परिजनों पर लगाया था. इस मामले में विवाहिता के पिता के आवेदन पर केसरिया थाने में कांड संख्या 169/2022 दर्ज हुआ जिसमें विवाहिता के पति के अलावे उसके ससुर सटहू राम, सास लीला देवी एवं दामाद के भाई उमेश राम को नामजद किया गया था.

केसरिया के थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए विवाहिता के पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. हालांकि केसरिया थानाध्यक्ष को यह मामला शुरु से ही संदिग्ध लग रहा था. इसलिए थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए वैज्ञानिक पद्धति से अनुसंधान प्रारंभ कर दिया. विशेष सूत्रों से थानाध्यक्ष को जानकारी मिली की विवाहिता अभी जिंदा है और वो अपने प्रेमी के साथ से कहीं बाहर चली गयी है. मोबाइल लोकेशन और कॉल डिटेल्स के आधार पर अनुसंधान जारी रखते हुए पुलिस ने विवाहिता को पंजाब के जालंधर शहरी क्षेत्र से सकुशल बरामद कर लिया.

गलत मुकदमा कराने एवं साजिश में शामिल लोगों के विरुद्ध होगी कार्रवाई

केसरिया थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह के मुताबिक विवाहिता ज्ञांती देवी सही सलामत हालत में बरामद हुई है. उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा जहां धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज कराया जाएगा. बकौल थानाध्यक्ष इस मामले में गलत मुकदमा दर्ज कराने एवं निर्दोष के फंसाने में संलिप्त रहे सभी लोगों की पहचान कर ली गई है. वरीय अधिकारियों का निर्देश प्राप्त होते ही उन सभी के विरुद्ध ठोस कानूनी कार्रवाई की जाएगी. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.