Abhi Bharat

मोतिहारी : व्यवसायी लूटकांड में शामिल अपराधी गिरफ्तार, लूट की राशि व हथियार बरामद

मोतिहारी पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां दुकान बंद कर घर लौट रहे व्यवसायी को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन लूटेरों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी आज अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में जिले के एसपी नवीन चंद्र झा ने पत्रकारों को दी.

एसपी ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो देशी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस एवं लूट का 30 हजार रुपया भी बरामद किया है. गिरफ्तार अपराधियों में कोटवा थाना क्षेत्र का रौशन यादव, सोनू कुमार एवं प्रवीण राम उर्फ आयुष कुमार शामिल हैं.

सदर डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने की कार्रवाई

एसपी के मुताबिक इस लूटकांड का उद्भेदन करने के लिए मोतिहारी के सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. उक्त टीम में कोटवा के थानाध्यक्ष नितिन कुमार एवं तकनीकी सेल के प्रभारी मनीष कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया था. इस टीम ने महज पांच दिन के अंदर छापेमारी कर लूटकांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ ही कांड का उद्भेदन कर दिया. एसपी ने बताया कि आवश्यक पुछताछ के बाद सभी अपराधियों को जेल भेज दिया गया है.

बीते 06 अप्रैल को बाइक सवार अपराधियों ने दिया था लूटकांड को अंजाम

बता दें कि जिले के कोटवा थाना क्षेत्र अन्तर्गत दीपऊ मोड़ के पास बीते 06 अप्रैल की देर शाम अपनी दुकान बंद कर घर जा रहे हार्डवेयर व्यवसायी रोहित कुमार को अपाचे बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने गोली मार दिया और उसके पास से दो लाख रुपया लूट लिया था. घटना के महज पांच दिन के अंदर लूटकांड का उद्भेदन मोतिहारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.