Abhi Bharat

मोतिहारी : छः सितंबर को जिले में चलेगा कोरोना टीकाकरण महाआभियान, समीक्षा बैठक के दौरान बोले डीएम

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला मुख्यालय मोतिहारी में कोविड-19 वैक्सीनेशन से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की गई. बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि दिनांक 6 सितंबर 2021 को जिले में कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा.

डीएम ने बताया कि इस आभियान के अंतर्गत जिले भर में लगभग तीन लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जाएगा. समीक्षा बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि इस कोरोना टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए शिक्षा विभाग, जीविका, आईसीडीएस एवं स्वास्थ्य विभाग आदि आपस में समन्वय स्थापित करना सुनिश्चित करेंगे.

कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान विधि-व्यवस्था रहेगी दुरुस्त

जिलाधिकारी ने बताया कि दिनांक 4 सितंबर 2021 को प्रखंड मुख्यालय के पीएचसी स्तर पर जीविका दीदियों एवं शिक्षकों को भेरीफायर का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस महाअभियान में जिले भर में 800 सेशन साइट क्रियाशील रहेंगे. उन्होंने कहा कि अभियान को सफल बनाने एवं भीड़भाड़ पर नियंत्रण करने हेतु विधि-व्यवस्था दुरूस्त किया जाएगा.

इस अवसर पर अपर समाहर्ता आपदा, सिविल सर्जन, एसीएमओ , डीपीएम, डीआईओ, यूनिसेफ, डब्ल्यूएचओ, केयर, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जीविका प्रबंधक एवं आईसीडीएस के जिलास्तरीय पदाधिकारीगण मौजूद थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.