Abhi Bharat

मोतिहारी : केसरिया पहुंच कर एसडीओ ने नामांकन की तैयारियों का लिया जायजा, दिए कई निर्देश

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार से शुरु होने वाली नामांकन प्रक्रिया की सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. चकिया के अनुमंडल पदाधिकारी शंभूशरण पांडेय ने गुरुवार को केसरिया पहुंच कर चुनाव पूर्व तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी आभा कुमारी से पंचायत चुनाव के विभिन्न पहलुओं पर क्रमवार जानकारी ली.

केसरिया प्रखंड कार्यालय में सभी सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अनुमंडल पदाधिकारी ने मतदान केन्द्रों के वर्तमान स्थिति की समीक्षा की. बाद में सभी पदाधिकारियों के साथ अनुमंडल पदाधिकारी ने केसरिया हाईस्कूल भवन में बनाये गये बज्रगृह का निरीक्षण कर उसकी सुरक्षा को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

नामांकन को केसरिया में धारा 144 लागू

अनुमंडल पदाधिकारी ने बातचीत के क्रम में पत्रकारों को बताया कि नामांकन के दौरान जूलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाया गया है. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर केसरिया में धारा 144 लागू कर दी गयी है. इसका उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों के विरुद्ध विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई की जाएगी. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी.

इस मौके पर स्थानीय बीडीओ के अलावे अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार, केसरिया के थानाध्यक्ष रोहित कुमार, डुमरियाघाट के थानाध्यक्ष राजीव कुमार एवं बीईओ बिंदा महतो सहित प्रखंड के सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी मौजूद थे.
(मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.