Abhi Bharat

कटिहार : हैदराबाद अग्निकांड पीड़ितों से मिलने पहुंचे बरारी के पूर्व विधायक नीरज यादव, सरकार को कोसा

तेलांगना राज्य के हैदराबाद स्थित एक कबाड़ गुदाम में हुई भीषण अग्नि कांड में कटिहार जिला के फलका प्रखंड के गोबिंदपुर पंचायत स्थित टपुआ गांव निवासी दो मजदूर राजेश कुमार 19 वर्षीय, दामोदर कुमार 25 वर्षीय एवं कुर्सेला प्रखंड क्षेत्र के बल्थी महेशपुर गांव के एक मजदूर सिंटू महलदार 25 वर्षीय की झुलसकर दर्दनाक मौत हो गई. जिसकी खबर पर बरारी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सह राजद पार्टी के नेता नीरज कुमार यादव अपने पार्टी कार्यक्रताओं के साथ मृतक मजदूर के परिजनों से मिलकर ढाढस बंधाया और गहरी शोक संवेदना व्यक्त किया.

इस दौरान नीरज कुमार यादव ने सूबे की सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि सतरह वर्षों के कार्यकाल में भी बिहार के लोगों को रोजी रोटी की तलाश में अन्य प्रदेशों में दर-दर भटकना पड़ रहा है और दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं, जो बहुत ही खेद का विषय है. बिहार के 13 करोड़ जनता सुशासन सरकार से जबाब मांग रही है. वर्तमान सरकार के कार्यकाल में राज्य की विधि व्यवस्था काफी चरमरा गई है. गरीबों की योजना को पदाधिकारी और बिचौलिया मिलकर लूट रहा है. इस दौरान मृतक के परिजनों की हालत खराब देखकर पूर्व विधायक ने दूरभाष पर डीएम से बात कर तत्काल परिजनों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने हेतु अविलंभ मेडिकल टीम टपुआ गाँव भेजने की मांग किया.

मृतक के परिजन घटना की सूचना के बाद से ही खाना पीना नहीं खाने से स्थिति और खराब हो गई है. पूर्व विधायक ने मृतक राजेश कुमार की मां गीता देवी को जूस पिलाया और कहा कि सरकार कुछ करे न करे लेकिन राजद परिवार इस दुःख की घड़ी में आपके साथ रहेगा. साथ ही प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से दूरभाष पर बात कर पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने का मांग किया. उन्होंने कहा कि दोनों मृतक मजदूरों के परिजन आर्थिक बदहाली के हालात में जी रहे है. न घर है और रोजी रोटी के भी लाले हैं. उन्होंने सरकार से मृतक मजदूर के परिजनों को दस दस लाख रुपये और परिवार के आश्रितों को स्थाई रोजगार मुहैया कराने की मांग किया है. (सुमन कुमार शर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.