Abhi Bharat

नालंदा : मॉब लिंचिंग के शिकार हुए युवक के परिजनों ने शव को सड़क पर रख टायर जलाकर किया रोड जाम, कार्रवाई की मांग

नालंदा में सिलाव थाना इलाके के नियामतनगर गांव में बैट्री चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीट कर हत्या के विरोध में परिजनों ने गुरुवार को दीपनगर थाना इलाके के कारगिल चौक के समीप एनएच 20 पर शव को सड़क पर रखकर आगजनी करते हुए जमकर बबाल काटा.

परिजनों ने बैट्री चोरी के आरोप को बेबुनियाद बताया. उनका कहना है कि चार की संख्या में आये युवक ने उसे घर से बुलाकर ले गये. इसके बाद उसकी हत्या कर दिया. पुलिस उन लोगों को गिरफ्तार करें जो उसे थाना लेकर गये थे, जब तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है तब तक हमलोग हटने वाले नहीं है.

बता दें कि सिलाव थाना इलाके के नियामत नगर गांव में कारू कुमार और मनीष कुमार को लोगों ने बैट्री चोरी के आरोप में रंगेहाथों पकड़ कर जमकर धुनाई करने के बाद नालंदा थाना पुलिस के हवाले कर दिया था. पुलिस गंभीर हालत में युवक को इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल ला रही थी, इसी बीच रास्ते मे उसकी मौत हो गयी थी. मृतक हरनौत थाना इलाके का रहनेवाला था. उसका पूरा परिवार पिछले 30 साल से दीपनगर थाना इलाके में रहकर कबाड़ी का दुकान चलाता था.

वहीं सड़क जाम की सूचना मिलते ही बिहारशरीफ के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अंजन दत्ता और दीपनगर थानाध्यक्ष मो मुश्ताक अहमद मौके पर पहुंच कर लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया, जब जाकर आक्रोशित लोग शांत हुए. नालंदा के एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि पूरे मामले में दो मामले दर्ज किए गए हैं. एक बैट्री चोरी और दूसरा पीट-पीट कर हत्या का, जिसमें 28 लोगों को नामजद व करीब 25 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.