Abhi Bharat

कटिहार : जिला पदाधिकारी उदयन मिश्र पहुंचे विद्यालय के निरक्षण पर, जमीन पर बैठ खुद खाकर की मध्यान भोजन के गुणवत्ता की जांच

कटिहार में जिला पदाधिकारी उदयन मिश्र एक विद्यालय के निरक्षण पर पहुंचे, जहां उन्होंने खुद जमीन पर बैठकर मध्यान भोजन खाकर उसकी गुणवत्ता की जांच की.

बता दें कि राज्य सरकार के निर्देश पर जिला पदाधिकारी उदयन मिश्र कटिहार के रौतारा माध्यमिक उच्च विद्यालय में पठन-पाठन, मध्यान भोजन, विद्यालय के रख रखाव और शिक्षा की गुणवत्ता की जांच करने के लिए पहुंचे थे. जिला पदाधिकारी उदयन मिश्र विद्यालय के हर एक पहलुओं का बारीकी से जांच किया और संबंधित शिक्षक कर्मियों को उचित दिशा निर्देश दिया. वहीं जिला पदाधिकारी ने जमीन पर बैठकर मध्यान भोजन खाया और उसकी गुणवत्ता की जांच की. विद्यालय के सभी शिक्षक हतप्रभ थे और जिला पदाधिकारी उदयन मिश्र खुद जमीन पर बैठकर खाने की गुणवत्ता की जांच खुद खाना खाकर कर रहे थे.

गौरतलब है कि इससे पहले भी कटिहार के जिला पदाधिकारी ने कई अनेक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया है. जिसमें कभी वह बेंच के पिछली कतार पर बैठकर शिक्षकों के पठन-पाठन का जायजा लेते दिखे थे. आज वे माध्यमिक उच्च विद्यालय रौतरा पहुंचे और वहां भोजन की गुणवत्ता की जांच करते हुए खुद जमीन पर बैठकर खाना खाया. इससे पहले भी कटिहार के जिलाधिकारी सुर्खियों में रह चुके हैं. पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए और प्रदूषण को नियंत्रण की दिशा में लोगो को जागरूक करने के लिए वो हर शनिवार को अपने आवास से जिला पदाधिकारी कार्यालय साइकिल से आते रहे हैं. (सुमन कुमार शर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.