Abhi Bharat

कैमूर : प्रधानमंत्री आवास योजना तहत 20 लाभुकों को मिला शहरी आवास लाभ, पांच योजनाओं का हुआ शिलान्यास

कैमूर में शनिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नगर परिषद् में विभिन्न वार्ड के 20 लाभुकों को उनके घर की चाभी सौंपी गई.

बता दे कि भभुआ के लिच्छवी भवन में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एक कार्यक्रम आयोजित कराया गया. जिसमे जिले के अधिकारी नगर परिषद पदाधिकारी और नगर सभापति, भभुआ विधानसभा से विधायक भरत बिंद भी मौजूद थे. उन्होंने अपने हाथो से सभी लाभूकों को उनके घर की चाभी सौंपी और इसके अलावा पांच योजनाओं का भी शिलान्यास हुआ. जिसको बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सम्बोधित किया. वहीं भभुआ नगर सभापति जौनी आर्य ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भभुआ नगर के विभिन्न वार्डों के लाभुकों को आवास कंप्लीट होने के बाद उनको आवास की कभी दे दिया गया है. इसके साथ ही नगर के लिये पांच शिलान्यास हुआ है, जिसमें भभुआ कब्रिस्तान के पास नाला नही था, जिसकी वजह से कब्रिस्तान में पानी का जल जमाव हो जाता था और लोगों को काफी परेशानी होती थी वहां नाला का निर्माण कराया जाएगा. वहीं पर रोड की भी समस्या थी वहां पर रोड भी ढ़लवाया जाएगा. इसके बाद भभुआ के वार्ड 12 में सुखपाल कटरा के पास भी आरसीसी रोड की ढलाई किया जाएगा, उसके बाद शिवजी चौक में भी रोड बनवाने का कार्य किया जएगा और रामपुर कॉलोनी में भी सड़क का कार्य कराया जाएगा और इसके बाद नगर में जोभी विभिन्न योजनाओं का कार्य पेंडिंग में है उसको भी पास होने पर कार्य कराया जाएगा.

वहीं कैमूर नगर परिषद पदाधिकारी दिन दयाल लाल ने बताया कि अभी 20 वार्डों के लाभुकों को आवास योजना के तहत आवास बनाकर चाभी दिया गया है और पांच योजनाओं का शिलान्यास हुआ है. इसके साथ ही जैसा कि संबोधन में बिहार सरकार ने बताया कि जो लोग 29 वर्ष पहले घर से बाहर नहीं निकलते थे आज सभी गांव में रोड और नाली गली बिजली के होने के कारण लोग इसका लाभ ले रहे है. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.